कॉल और एसएमएस से भी हो सकेगी उबर की बुकिंग।

0
कॉल और एसएमएस से भी हो सकेगी उबर की बुकिंग।

अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए उबर नई पहल कर सकती है जिसमे कंपनी लोगों को सुविधा दे सकती है कि लोग कभी भी कही से भी उबर एप के बिना भी उबर बुक करा सकेंगे। कैश पेमेंट की सुविधा दे कर पहले ही कंपनी ने लोगो की सुविधा को बढ़ा दिया है। कॉल्स, एसएमएस के साथ बुकिंग सुविधा के साथ कंपनी मशहूर सोशल मीडिया चैटिंग एप के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर रही है।
उबर इंजिनियरिंग हेड अपूर्व दलाल ने कहा कि कंपनी का रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर इस तरह का तरीका निकालने पर काम पर लगा है जिससे लोग उबर एप के बिना उबर बुक कर सके। कई बार बाहर ऐसे क्षेत्र में होने से जहाँ नवटवर्क कि समस्याएं सामने आती है वहां उबर बुक करा पाना कठिन हो जाता है इसलिए कंपनी इस समस्या को हल करने के लिए नए रास्तों को खोज रही है।उन्होंने बताया कि इन तरीकों के साथ दूसरे तरीके भी शामिल है जिसमे व्हट्स एप जैसी चैटिंग एप शामिल है। उन्होंने यह भी कहा वो इतना आसान करना चाहते है बुकिंग को जिससे एक बुजुर्ग भी आसानी से उबर को बुक करा सके।

जो लोग सिर्फ इस वजह से एप डाउनलोड नहीं कर पाते की वह हाई एमबी की होती है और अपने फ़ोन के इंटरनल स्पेस को बनाये रखने के लिए लोग उबर एप डाउनलोड नहीं करते उनके लिए भी अब यह अच्छी पहल होगी। अब वो अपने फ़ोन के इंटरनल स्पेस को बरकरार बनाये रखने के साथ साथ उबर भी बुक करा सकेंगे। उबर ने पिछले गत सालो में कई तरह के नए फीचर्स पेश किये जिसमे कैश पेमेंट और ड्राइवर्स के लिए सपोर्ट कॉल सेंटर शामिल है जिन्हे लोगो द्वारा पसंद भी किया गया। उबर के डायल एन नंबर को लोगो ने सबसे ज्यादा पसंद किया है।

अब देखना है उबर कब तक ये फीचर लोगो तक पहुंचाएगी और लोगो को कब से इस सुविधा का लाभ मिलना शुरू होगा। खैर शुरू कभी से हो लोगो को इस बात से काफी आसानी होने वाली है और उम्मीद है लोग उबर के पिछले फीचर्स की तरह इसे भी खूब पसंद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + 16 =