ताजमहल देखने जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

0

ताजमहल पर विवाद जारी है, कल ही उत्तर प्रदेश से भाजपा विधायक संगीत सोम ने ताजमहल पर विवादित बयान दिया तो एआईएमआईएम के ओवैसी ने उस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री लालाकिले से तिरंगा फहराना भी बंद कर देंगे। लेकिन इस बीच एक खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा जा रहे हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा का दौरा करेंगे और इस दौरे में वह ताजमहल भी देखने जाएंगे। वह आगरा में पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

भारतीयों के लोगों के खून-पसीने से बना है ताजमहल

आगरा दौरे में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल समेत शहर के कई स्मारक देखने जाएंगे। वहीं, संगीत सोम के बयान पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कौन क्या कहता है, यह महत्वपूर्ण नहीं है। सबसे जरूरी यह है कि भारतीयों के खून-पसीने से बने हर एक स्मारक का संरक्षण किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रिवर फ्रंट का विकास करेगी।

संगीत सोम का बयान

सोमवार को बीजेपी नेता संगीत सोम के बयान के बाद ताजमहल पर बयानबाजी शुरू हो गई थी। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया। सोम ने कहा था कि ताजमहल का इतिहास क्या है? ताजमहल के निर्माताओं ने हिंदुओं का सर्वनाश किया। ऐसा इतिहास किस काम का जिसने अपने पिता को ही कैद कर डाला था। संगीत सोम बोले कि अब भाजपा सरकार देश के इतिहास से बाबर, अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को इतिहास से निकालने का काम कर रही है।

ओवैसी का जवाब

बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया। ओवैसी ने कहा कि लाल किले को भी गद्दारों ने बनाया था, क्या पीएम मोदी लालकिले से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे। क्या मोदी-योगी देशी-विदेशी सैलानियों को ताजमहल जाने से मना करेंगे। ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद हाउस भी गद्दारों के द्वारा ही बनाया गया था, क्या पीएम मोदी वहां पर विदेशी मेहमानों को रिसीव करना बंद कर देंगे।

बता दें कि ताजमहल को लेकर योगी सरकार अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं। हाल ही में योगी सरकार ने ताजमहल को यूपी की सांस्कृतिक विरासत लिस्ट में शुमार नहीं किया था। कहा जाता है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के ताजमहल को लेकर अलग मत है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार की दरभंगा रैली में योगी ने यह तक कह दिया था कि उनके लिए ताजमहल एक इमारत के सिवा और कुछ नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 9 =