योगीराज में अब घोटालेबाजों की खैर नहीं!

0
योगीराज में अब घोटालेबाजों की खैर नहीं!
योगीराज में अब घोटालेबाजों की खैर नहीं!

यूपी में सरकार बनने के पहले ही दिन से सीएम योगी एक्शन में है, एक के एक बड़े फैसले लेना, उनकी खूबियों में से एक है। पहले पुलिस अफसरों में सुधार तो अब घोटालेबाजों की खैर नहीं होगी। जी हाँ, योगी सरकार ने घोटाले पर शिंकजा कसने के  लिए एक नया तरीका अपनाने जा रही है, जिससे घोटाले करने वालों पर लगाम लगाया जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर योगी सरकार क्या करने वाली है, तो आपको बता दें कि योगी सरकार अब कैमरे लगाएगी। आइये खबर पर एक नजर डालते है।

आपको बता दें कि यूपी में लगातार घोटालों से जूझ रहे सिचाई विभाग  ने इससे निपटने के लिए नया तरीका निकाला है, जिसके लिए नालों और नहरों की सफाई से लेकर बांध निर्माण समेत सभी कार्यों पर ड्रोन कैमरे नजर रखेंगे। साथ ही आपको यह भी बता दें कि विभाग इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तहत ईस्ट, वेस्ट, नॉर्थ और साउथ सर्किल में लागू करने जा रहा है, जिसके लिए विभाग जल्द ही कैमरों की खरीद कर प्रयोग करेगा।

पायलट प्रोजेक्टअक्टूबरमें शुरु होगा ….

खबर के मुताबिक, यूपी के सिचाईं विभाग के अधिकारी भुपेन्द्र का कहना है कि हम लोग ‘अक्टूबर’ तक कुछ पायलट प्रोजेक्ट शुरु करने जा रहे है, इससे पहले ही हम लोग ड्रोन कैमरा खरीद लेंगे, जिससे घोटालेबाजों पर शिकंजा कसा जा सके। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारा मकसद साफ है कि सरकार के पैसों का इस्तेमाल सही जगह और बेहतर विकास कार्यों में लगाया जा सके। यूपी के विकास की बात करते हुए कहा कि किसानों को समय पर पानी खेतों में मिलने के साथ ही बांध की मरम्मत और रख-रखाव में हुई अनियमितताओं पर लगाम लगाया जा सके।

वेबसाइट पर होग अपलोड जानकारियां…

आपको बता दें कि सिंचाई विभाग का कहना है कि सिंचाई विभाग द्वारा समय-समय पर निर्गत आदेशों के अनुपालन की रिपोर्ट प्राप्त कर अवगत कराया जाये कि निर्देशों का अनुपालन कितने प्रतिशत अभी तक सुनिश्चित हुआ है। साथ ही अधिकारी ने यह भीकहा कि अनुपालन आख्या एवं विभागीय रिपोर्ट भी विभागीय वेबसाइट पर कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए अपलोड कराई जाये।

मतलब साफ है कि अब यूपी के सिंचाई विभागों में घोटालेबाजों की खैर नहीं है। चलो अच्छा ही है, अगर काम अच्छा हो तो यूपी की जनता को ही फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 10 =