Yogi Adityanath: शकुनियों ने सत्य के खिलाफ लाक्षागृह सजाया, सत्य सकुशल बाहर आया…जानिए योगी ने क्यों कही ये बात

99

Yogi Adityanath: शकुनियों ने सत्य के खिलाफ लाक्षागृह सजाया, सत्य सकुशल बाहर आया…जानिए योगी ने क्यों कही ये बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुजरात दंगे (Gujrat Riots) को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोला है। 2002 के गुजरात दंगों (2002 Gujrat Riots) को आधार बनाकर लगातार विपक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को घेरता रहा है। उनके मुख्यमंत्री काल से लेकर प्रधानमंत्री बनने के बाद तक इस मामले को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं। शुक्रवार को जकिया जाफरी की याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Decision on Gujrat Riots) ने अहम टिप्‍पणियां की। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद से भाजपा के नेता इस मामले को लेकर विपक्ष को घेरने में जुटे हुए हैं। पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी पर लगाए गए आरोपों के खिलाफ एक इंटरव्यू में अपनी बात रखी। इसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए उन्हें देश से माफी मांगने की बात कही।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में स्वामित्व योजना के तहत 11 लाख ग्रामीण आवासीय अधिकार अभिलेख ‘घरौनी’ का ऑनलाइन वितरण कार्यक्रम के दौरान विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि ‘शकुनियों’ ने सत्य के विरुद्ध ‘लाक्षागृह’ सजाया, किंतु ‘सत्य’ सकुशल बाहर आया। इसके जरिए योगी ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से गुजरात दंगों के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने के मुद्दे को उठाया। योगी ने विपक्षी दलों को शकुनी की उपाधि दे डाली। वहीं, गोधरा कांड के जरिए मोदी को घेरे जाने को वे लाक्षागृह सजाने से तुलना करते दिखे। सीएम ने कहा कि गुजरात दंगों के संबंध में प्रधानमंत्री को दी गई क्लीन चिट सत्य के सकुशल और विजयी होने का उद्घोष है। उन्होंने षडयंत्रकारियों से अपील की कि वे देश से सार्वजनिक माफी मांगें।

सीएम ने कहा, प्रदेश में हो रहा हर वर्ग का विकास
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में हर वर्ग का विकास हो रहा है। स्वामित्व योजना के तहत 11 लाख ग्रामीण परिवारों को घर बनाने के लिए जमीन दी गई है। इन्हें गांवों में जमीन के अधिकार अभिलेश घरौनी ऑनलाइन वितरित की गई। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने अपनी जमीन पर अपना कानूनी अधिकार हासिल करने वाले गांव के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में समाज के पिछड़े तबकों पर ध्यान नहीं दिया जाता था।

योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार में हर वर्ग तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। जिन वनटांगिया, थारू, मुसहर जैसे जनजातीय समुदाय के लोगों की कोई आवाज नहीं थी। जिनके पास कोई जमीन का टुकड़ा नहीं था। डबल इंजन की भाजपा सरकार ने अभियान चलाकर उन्हें जमीन उपलब्ध करवाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया है।

आत्मनिर्भर गांव तक की बात करते दिखे योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को रोजगार के अवसर से जोड़ने के लिए निचले स्तर तक कार्यक्रमों को चलाए जाने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि हमें आत्मनिर्भर भारत ही नहीं, बल्कि आत्मनिर्भर प्रदेश और आत्मनिर्भर जिलों के मामले में काम करना होगा। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश और जिलों को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान गांव और नगर निकायों से होकर ही आगे बढ़ेगा। आत्मनिर्भर गांव के अभियान को भी हमें आगे बढ़ाना होगा।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News