Yogi Adityanath: आजम खान बाहर आएं ये तो अखिलेश भी नहीं चाहते, क्योंकि उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी…योगी का बड़ा हमला

180

Yogi Adityanath: आजम खान बाहर आएं ये तो अखिलेश भी नहीं चाहते, क्योंकि उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी…योगी का बड़ा हमला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने प्रदेश को एक बार फिर दंगों और आपराधिक घटनाओं की आग में झोंकने की विपक्षी पार्टियों की कोशिशों की बात कही है। आजम खान को जेल के मामले में भी उन्होंने अखिलेश यादव को लपेटा। सीएम योगी ने कहा कि आपने देखा है कि पश्चिम बंगाल में किस प्रकार चुनाव हुए। बिहार में 17 साल पहले क्या स्थिति थी। चुनावों में हिंसा आम बात थी। उसी प्रकार की स्थिति एक बार फिर अखिलेश यादव प्रदेश में लाना चाहते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी सत्ता में आती है तो यहां बंगाल बन जाएगा। यहां बिहार जैसी स्थिति बन जाएगी। उन्होंने कहा कि यूपी में चुनाव चल रहा है। यहां दंगे होते थे। अराजकता फैलती थी। गुंडागर्दी चरम पर होती थी। क्या पहले चरण में यहां कोई हिंसा हुई? मैं पूछना चाहता हूं कि क्या बंगाल में भी इतने से शांति से चुनाव होते हैं। बंगाल में चुनाव थे, बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर कितनी बर्बरता हुई, सभी जानते हैं। केरल में भी ऐसा ही हुआ। दोनों राज्यों में जितनी राजनीतिक हत्याएं हुई हैं, ऐसा कही नहीं हुआ। बंगाल से आकर आरजमका। फैला रहे। जनता को अलर्ट करना था। यूपी को फिर उस तर्ज पर आगलगाने। मेरा दायित्व था, मैंने अलर्ट कर दिया।

आजम खान के मुद्दे को उठाया

सीएम योगी ने आजम खान के मुद्दे को उठाया। दरअसल, रामपुर में भी दूसरे चरण के दौरान मतदान चल रहा है। ऐसे में यहां पर आजम खान का मुद्दा प्रभावी हो सकता है। इस मुद्दे पर ही योगी ने अखिलेश को घेरा है। पिछले दिनों अखिलेश यादव ने रामपुर में आजम खान पर भैंस चोरी और किताब चोरी के मामले में जेल में बंद होने की बात कही थी। अब सीएम योगी ने इस मामले में कहा कि अखिलेश यादव खुद नहीं चाहते हैं कि आजम खान बाहर आएं क्योंकि अखिलेश जी की कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी। आजम खान या अन्य लोगों के मामले न्यायालय से जुड़े हैं, इनका राज्य सरकार से कोई लेना-देना नहीं। जमानत देने का अधिकार न्यायालय का होता है।

गजवा ए हिंद का सपना नहीं होगा साकार
सीएम योगी ने कहा कि नए भारत में विकास सबका होगा लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं। सरकार सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ कार्य कर रही है। नया भारत संविधान के अनुरूप चलेगा, शरीयत के अनुरूप नहीं। मैं स्पष्टता से कह सकता हूं कि गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की आवश्यकता नहीं है, भाई-बहन कांग्रेस को डुबोने के लिए पर्याप्त हैं।

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर बोला है बड़ा हमला



Source link