योगी सरकार के मंत्री ने भ्रष्टाचार के कारण इस्तीफा देने की धमकी दी

335

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ सरकार के मंत्री ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इन आरोपों के बाद उम्मीद है कि सरकार चारों तरफ से घिरती नज़र आएगी. देखना ये भी होगा कि भ्रष्टाचार मुक्त का शासन का वादा करने वाले योगी आदित्यनाथ अपनी ही सरकार के मंत्री द्वारा लगाए गए इन आरोपों का क्या जवाब देते हैं.

भाजपा के मंत्रियों ने सरकार पर लगाए आरोप

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सरकार में भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ है बल्कि बढ़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ विभागों के अफसर बिना पैसे लिए काम ही नहीं करते. भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वालों में राजभर अकेले नही हैं. उनके अलावा भदोही के औराई से बीजेपी विधायक ने भी योगी सरकार में भ्रष्टाचार के मद्देनज़र धरने पर बैठने की बात कही है. रविवार को वाराणसी में भारतीय समाज पार्टी (सुहेलदेव) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राजजभर ने कहा कि पुलिस में शिकायत ना करने के लिए लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है. जो लोग थाने में शिकायत कराने जा भी रहे हैं उनके साथ गलत व्यवहार होता है और उन्हें गालियां तक दी जाती हैं. इसके अलावा राजभर ने ये भी आरोप लगाया कि एंटी भू माफिया अभियान के तहत गरीबों का शोषण किया जा रहा है. यहाँ तक की राजभर ने ये भी कह दिया कि, योगी महाराज अगर आप भ्रष्टों का सपोर्ट करते हैं तो फिर मैं आपके साथ नहीं रहूंगा.

yosarkar -

पुलिस को बताया सबसे भ्रष्ट

योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मैं पिछले 10 महींनों से खामोश हूं लेकिन अब पानी सर से ऊपर चला गया है. उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से आह्वाहन किया कि अगर आप किसी भी गरीब के साथ अन्याय होते देखें तो सरकार के खिलाफ अपनी आवाज़ जरूर उठाएं.

दूसरी तरफ औराई के बीजेपी विधायक भास्कर ने भी सरकार के कार्यकाल को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा,  ‘हमारे केंद्र और राज्य सरकारें दोनों ही भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के दावे करती हैं लेकिन हकीकत ये है कि अभी ब्लॉक स्तर से भी भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुए हैं. पुलिस थानों से लेकर तहसील तक में भ्रष्टाचार चरम पर है. मैंने इसके खिलाफ डीएम और एसपी से शिकायत भी की लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.’