यौन क्रिया के बाद लड़कियों में होते हैं ये बदलाव

13924
http://news4social.com/?p=50693

योग को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। योग का ही एक अंग होता है सम्भोग जिसे आम बोलचाल की भाषा में इसे कामुकता कहते हैं। हर महिला-पुरुष जब पहली बार शारीरिक संबंध बनाते हैं तो उसके बाद उनके शरीर में परिवर्तन होता है। महिलाओं में होने वाले ये बदलाव कुछ बाहरी होते हैं जबकि कुछ बदलाव आंतरिक होते हैं। आइये हम बात करते हैं कि जब एक महिला पहली बार यौन क्रिया करती है तो उसके बाद उसमें क्या शारीरिक और मानसिक परिवर्तन होते हैं?

हार्मोन में बदलाव:

sex 2 -

यौन करने के बाद लड़कों की अपेक्षा लड़कियों के शरीर में ऑक्सीटोसिन, सिरोटोनिन्स और एंडोर्फिन्स जैसे हार्मोन्स का स्राव अधिक होता है जिसके कारण लड़कियों को यौन करने के दौरान उत्तेजना होती है और यौन करने की इच्छी भी प्रबल होती है। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद ये हार्मोन्स का लड़की के मन पर बहुत प्रभाव डालते हैं जिसके कारण वह खुश रहती है और उसे दुनिया की हर चीज अच्छी लगती है।

स्तनों में बदलाव:

Sex 1 -

पहली बार यौन में शामिल होने के बाद लड़कियों के स्तन में सबसे अधिक बदलाव देखने को मिलता है। एक स्टडी के मुताबिक पहली बार यौन करने पर लड़कियों के शरीर का तंत्रिका तंत्र अधिक उत्तेजित होता है जिसके कारण रक्त वाहिकाओं की भी गतिविधियां बढ़ जाती हैं और इसकी वजह से स्तन बड़ा हो जाता है। यह पहले की अपेक्षा 25 प्रतिशत अधिक बड़े हो जाते है और यह यौन करने के दौरान और यौन क्रिया करने के बाद तक बने रहते है।

चेहरे पर बदलाव:

Sex 3 -

शारीरिक संबंध के बाद जो बदलाव लड़कियों में साफ़ तौर पर देखा जाता है वह उनके चेहरे पर निखार। यौन गतिविधि के बाद लड़कियां पहले की अपेक्षा अधिक खुश तो रहने ही लगती हैं, लेकिन इसके साथ ही उनके चेहरे पर भी निखार आता है। आमतौर पर हम सभी देखते हैं कि शादी के बाद लड़कियों के चेहरे सहित पूरी शरीर पर एक अलग चमक दिखायी देती है। वास्तव में त्वचा पर यह निखार यौन में लिप्त होने के कारण ही होता है। पहली बार यह करने के बाद वाह्य रूप से लड़कियों के शरीर में दिखने वाला यह एक बड़ा परिवर्तन होता है।