जानिए कौन है यह शख्स जिसने दिया सबसे लंबा भाषण, इससे पहले बना चुका है तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड

0

नई दिल्ली: यूं तो हमने अक्सर ही कई भाषण सुने है लेकिन, क्या अपने कभी किसी व्यक्ति को लंबा भाषण देता सुना है अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति से अवगत करते है.

यतींद्र चंद्र शुक्ला ने सबसे लंबा भाषण देने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया

बता दें की अभी तक सबसे लबे भाषण का रिकॉर्ड नेपाल के केसी अनंता के नाम दर्ज था लेकिन अब ये रिकॉर्ड एक भारतीय शख्स ने अपने नाम किया है. जी हां, यतींद्र चंद्र शुक्ला ने सबसे लंबा भाषण देने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है. पिछला रिकॉर्ड 90 घंटे 2 मिनट का था लेकिन यतींद्र ने 91 घंटे भाषण देकर ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के यतीश ने नेपाल के केसी अनंता के सबसे लंबे भाषण (90 घंटे 2 मिनट) का रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया है.

उन्होंने बुधवार की सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर नया रिकॉर्ड कायम किया है. बुधवार की शाम को 100 घंटे पूरे होने के बाद भी उनका भाषण निरंतर ही जारी रहा था. वहीं इस पर यतीश ने कहा है कि वह इतने घंटे स्पीच देना चाहता है कि कोई उनका रिकॉर्ड आसानी से न तोड़ सकें.

लगातार पढ़ने, पढ़ाने के विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद सबसे लंबा भाषण देने का रिकॉर्ड भी यतीश ने अपने नाम करा है. उन्होंने सबसे लंबा भाषण देने के बाद विश्व पटल में देश का नाम भी आगे किया है. उन्होंने लंबा भाषण देने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाने में यतीश ने छह घंटे नौ मिनट के कुल 32 ब्रेक लिए. यतीश को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से जज के रूप में आए डॉ. राकेश वैद्य ने एसडीएम सदर डॉ. अरुण कुमार सिंह कि अगुवाई ने वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाणपत्र दिया.

आपको बता दें कि यतीश ने शनिवार पांच जनवरी कि दोपहर से यह विश्व रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला शुरू किया था. और उन्होंने नौ जनवरी को एक नया विश्व रिकॉर्ड दर्ज कर दिया था. बिना सोए, बिना थमे यतीश निरंतर ही भाषण देते रहें. वहीं ब्रेक टाइम में उन्होंने अपने जरूरी काम भी निपटाए. बुधवार की सुबह करीब 10:30 पर यतीश शुक्ला ने नेपाल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और एक नया इतिहास रचा.