Wrestler Protest: गुरुग्राम बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग, ट्रैफिक जाम तय… आज थोड़ा समय लेकर निकलें

4
Wrestler Protest: गुरुग्राम बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग, ट्रैफिक जाम तय… आज थोड़ा समय लेकर निकलें

Wrestler Protest: गुरुग्राम बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग, ट्रैफिक जाम तय… आज थोड़ा समय लेकर निकलें

गुरुग्राम: दिल्ली की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर रविवार को बैरिकेडिंग कर दिल्ली पुलिस फोर्स तैनात रही। इसका असर NH-48 पर सरहौल बॉर्डर, कापसहेडा बॉर्डर, बजघेड़ा और घिटोरनी बॉर्डर पर रहा। गुड़गांव से दिल्ली की तरफ जाने वाले सभी वाहनों पर नजर रखी गई। जिन वाहनों के काले शीशे, नंबर प्लेट से छेड़छाड़ या फिर वाहन संदिग्ध लगे तो दिल्ली पुलिस के जवानों ने गहनता से जांच की। इसका सीधा असर ट्रैफिक पर पड़ा। छुट्टी का दिन होने के बाद भी वाहनों की कतार लग गई। सोमवार को भी अगर इसी तरह बैरिकेड्स लगाकर वाहनों की जांच की गई तो ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा सकती है। दरअसल जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने को समर्थन देने के लिए रविवार को विरोध-प्रदर्शन किया जाना था। प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस ने सभी बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगाकर चेकिंग शुरू कर दी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक नेशनल हाइवे 48 के जरिए दिल्ली सीधे तौर पर दक्षिण हरियाणा और उत्तरी राजस्थान से जुड़ी हुई है।

क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसानों और अन्य लोगों के गुडगांव के रास्ते जंतर-मंतर पर पहुंचने की संभावना के मद्देनजर पुलिस फोर्स लगाई गई है। पुलिस का कहना है कि इससे बड़े पैमाने पर ट्रैफिक और कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है, किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने एहतियाती कदम उठाए हैं।

तिहाड़ में गैंगस्टर की हत्या से सबक, 25 को स्पेशल सेल में रखा गया, कैदियों को बर्तन में चम्मच देना हुआ बंद

आज हो सकती है दिक्कत

जंतर मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन में लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहता है तो दिल्ली पुलिस द्वारा बॉर्डर पर चेकिंग का काम जारी रहेगा। सप्ताह का पहला वर्किंग डे होने के चलते सोमवार को दिल्ली और गुड़गांव के बीच में भारी ट्रैफिक होता है। खासकर सुबह और शाम के समय दिल्ली से लेकर गुड़गांव तक 5 से 7 किलोमीटर ट्रैफिक स्लो आम दिनों में रहता है।

navbharat times 99998206 -

फिलहाल दिल्ली बॉर्डर की तरफ शिवमूर्ति के पास एनएच 48 पर एक इंटरचेंज भी बन रहा है, जिसके कारण वैसे ही ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में वाहनों की चेकिंग अगर शुरू की जाती है तो स्थिति और बिगड़ सकती है।

दिल्ली पुलिस की ओर से बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ाई गई है, फिलहाल गुड़गांव में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है और ट्रैफिक सही चल रहा है। ट्रैफिक संचालन में कोई बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की टीमें तैनात हैं।

वीरेंद्र विज, डीसीपी ट्रैफिक

पहलवानों के समर्थन में आ सकती हैं हरियाणा की खापें

दिल्ली में सर्वखाप पंचायत रविवार को बुलाई गई थी। ऐसे में दिल्ली बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई। हालांकि शनिवार से ही यहां पर पुलिस फोर्स तैनात थी लेकिन रविवार से इनकी संख्या बढ़ा दी गई है। पहलवानों को धरना अगर जारी रहता है तो आज यानी सोमवार को भी हरियाणा की खापें जंतर मंतर पर पहुंच सकती हैं, ऐसे में पुलिस ने और निगरानी बढ़ा दी है। इसका ट्रैफिक व्यवस्था पर सीधे पड़ेगा।
navbharat times -हरियाणा के कई हिस्सों में छाए बादल, 8 से 12 मई के बीच हो सकती है बारिश… जानें गुरुग्राम में कैसा रहेगा मौसम

सराय टोल पर चेकिंग

जंतर मंतर धरने को लेकर तमाम खाप और किसान संगठनों ने रविवार को एकजुट होने का आह्वान किया था। इसके चलते दिल्ली-गुड़गांव, दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर, दिल्ली-बहादुरगढ़ बॉर्डर, दिल्ली-सिंधु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के अलावा संबंधी जिले की पुलिस भी अलर्ट रही। इसी के चलते थाना सराय ख्वाजा पुलिस ने सराय टोल पर नाका लगाया। दिल्ली में दाखिल होने वाले गाड़ियों पर पुलिस ने नजर रखी। खास तौर पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मोर्चा जैसा कोई भी राजनीतिक शब्द लिखे वाहनों को चेक किया गया और पुलिस ने उनका पूरा पता लिखा। गाड़ी के अंदर काले शीशे या फिर पर्दे लगे होने पर वाहनों का चालान किया गया। वहीं पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि वैसे तो इस प्रदर्शन को देखते हुए कई दिनों से चेकिंग की जा रही है, लेकिन रविवार को विशेष तौर पर सावधानी बरती गई।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News