अपनी राशि के अनुसार करें भगवान की पूजा…

0
3674

राशि के अनुसार भगवान की पूजा – Apni Raashi ke anusaar bhagwan ki pooja

ज्योतिषी मानते हैं कि हर राशि के मुताबिक भगवान की पूजा से जुड़ी एक खास वस्तु होती है। इससे ईश्वर जल्दी प्रसन्न होते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि राशि के हिसाब किस तरह करें पूजा और पाएं अपनी समस्याओं का समाधान।

मेष राशिवालों के लिए : – इनकी सबसे बड़ी समस्या मन की चंचलता है। हनुमान जी की उपासना से लाभ होगा। पूजा में लाल फूलों का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

वृष राशिवालों के लिए : – सबसे बड़ी समस्या जिद्दी स्वभाव है। इसके लिए शिव जी की पूजा करें। पूजा में सफेद चन्दन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

मिथुन राशिवालों के लिए : – दुविधा में होना सबसे बड़ी समस्या है। श्री कृष्ण की पूजा करना सर्वोत्तम है। पूजा में गुग्गल की धूप का इस्तेमाल करने से लाभ होगा।

कर्क राशिवालों के लिए : – इनकी सबसे बड़ी समस्या है ज्यादा भावनात्मक होना। शिव जी की उपासना करना शुभ होगा। पूजा में शंख का प्रयोग करें, इसे जरूर बजाएं।

सिंह राशिवालों के लिए : – सबसे बड़ी समस्या है, जीवन में ज्यादा संघर्ष होना। इसके लिए सूर्य देव की उपासना करें। आपको पूजा में रोली का प्रयोग जरूर करें।

कन्या राशिवालों के लिए : – आपकी सबसे बड़ी समस्या है, जरूरत से ज्यादा धन के पीछे भागना। इसके लिए आपको मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए। आपको पूजा में शुद्ध घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए।

तुला राशिवालों के लिए : – इनकी सबसे बड़ी समस्या है लापरवाह होना। भगवान कृष्ण की पूजा करें। आपको पूजा में सफेद फूलों का प्रयोग करना लाभदायक होगा।

वृश्चिक राशिवालों के लिए : – जिंदगी का धीरे चलना इनकी सबसे बड़ी समस्या है। इसके लिए हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए। पूजा में तुलसी जरूर चढ़ाएं।

धनु राशिवालों के लिए : – समस्या आपकी वाणी के साथ है। इसके लिए आपको सूर्य की उपासना जरूर करनी चाहिए। प्रसाद में सफेद मिठाई चढ़ाना शुभ होगा।

मकर राशिवालों के लिए : – सबसे बड़ी समस्या है, अपनी सेहत के प्रति लापरवाही। इसके लिए शिव जी की उपासना करें। पीले रंग के आसन पर बैठकर पूजा करना सर्वोत्तम होगा।

कुंभ राशिवालों के लिए : – इनकी समस्या जरूरत से ज्यादा दूसरों के चक्कर में रहना है। भगवान कृष्ण की उपासना जरूर करनी चाहिए। पूजा में चंदन की खुशबू वाली धूप का इस्तेमाल करें।

मीन राशिवालों के लिए : – सबसे बड़ी समस्या जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही है। इसके लिए भगवान गणेश की उपासना करें। प्रसाद में लड्डू चढ़ाना लाभदायक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here