World Test Championship: साल के आखिरी दिन कैसा है WTC प्वाइंट्स टेबल का हाल, फाइनल की रेस में भारत सहित ये 4 टीमें

87
World Test Championship: साल के आखिरी दिन कैसा है WTC प्वाइंट्स टेबल का हाल, फाइनल की रेस में भारत सहित ये 4 टीमें


World Test Championship: साल के आखिरी दिन कैसा है WTC प्वाइंट्स टेबल का हाल, फाइनल की रेस में भारत सहित ये 4 टीमें

WTC 2021-23 Updated Points Table: साल 2022 का आज आखिरी दिन है, ऐसे में हम आपके लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अपडेटिड प्वाइंट्स टेबल लेकर आए हैं। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद जरूर प्वाइंट्स टेबल में थोड़ी हलचल देखने को मिली है, मगर फाइनल की रेस में शामिल टॉप 4 टीमों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। बता दें, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम पहले ही WTC फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। इस रेस में अब भारत समेत ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीम है। बता दें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का यह दूसरा संस्करण है, इसका फाइनल जून 2023 में इंग्लैंड में खेला जाएगा।

पाकिस्तान का घर में खस्ताहाल, बाबर आजम की टीम इस साल नहीं जीत पाई एक भी टेस्ट मैच

WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया का राज

पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल के पहले पायदान पर है। ऑस्ट्रेलिया के पास 78.57 प्रतिशत अंक है और वह फाइनल में कदम रखने के बेहद करीब है। कंगारू टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर मेजबानों ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 5 और मुकाबले खेलने है, अगर वह इनमें से एक भी मुकाबला जीतती है तो वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

ऋषभ पंत की मदद करने वाले लोगों को किया जाएगा सम्मानित, उत्तराखंड के डीजीपी का ऐलान

भारत, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दौड़

ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, ऐसे में दूसरे स्पॉट के लिए भारत समेत साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दौड़ जारी है। साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत को कड़ी टक्कर दे रहा था, मगर कंगारुओं के हाथों शुरुआती दो मैच हारने के बाद वह थोड़ा पिछड़ गया है। साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मुकाबले के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। अगर वह तीनों मैच जीतने में कामयाब भी रहती है तो अधिकतम 60 प्रतिशत अंकों तक पहुंच पाएगी। वहीं भारत की 68.06 प्रतिशत अंकों तक पहुंचने की संभावना है।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के चार मैच खेलने हैं। अगर भारत सभी मुकाबले जीतता है तो ही वह 68.06 प्रतिशत अंकों तक पहुंच जाएगा। टीम इंडिया को अगर फाइनल में लगातार दूसरी बार प्रवेश करना है तो उन्हें यह सीरीज 3-1 से जीतनी होगी, वहीं अगर सीरीज 2-2 की बराबरी पर भी रहती है तो भारत के फाइनल में पहुंचने के चांस अधिक होंगे। अगर रिजल्ट इसके अलावा कुछ और आता है तो टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती है।

YEAR ENDER 2022: भारत ने इस साल जीते सबसे ज्यादा मैच, मगर हाथ नहीं लगी एक भी ट्रॉफी; पाकिस्तान काफी पीछे

बात श्रीलंका की करें तो इस टीम के नाम इस समय 53.33 प्रतिशत अंक है और वह अधिकतम 61.11 अंकों तक ही पहुंच सकती है। श्रीलंका को अंतिम दो टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर खेलने है। कीवी टीम को घर में हराना लंका के लिए बड़ी चुनौती होगी।



Source link