World Sleep Day 2023: कहीं काम के दबाव में ऑफिस में सो रहे लोग, ये कंपनी सोने की दे रही छुट्टी, वो भी भारत में

20
World Sleep Day 2023: कहीं काम के दबाव में ऑफिस में सो रहे लोग, ये कंपनी सोने की दे रही छुट्टी, वो भी भारत में

World Sleep Day 2023: कहीं काम के दबाव में ऑफिस में सो रहे लोग, ये कंपनी सोने की दे रही छुट्टी, वो भी भारत में


नई दिल्ली: ऑफिस में कर्मचारियों को कई तरह की छुट्टी दी जाती हैं। इसमें सिक लीव, ईएल और सीएल शामिल होती हैं। लेकिन कई बार ऑफिसों में काम के दबाव के बीच लोगों को छुट्टियां नहीं मिल पाती हैं। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी। इसमें ट्विटर (Twitter) की एक कर्मचारी ऑफिस में बिस्तर लगाकर सोते हुए दिख रही थी। लेकिन अगर किसी ऑफिस में आपको सोने के लिए भी छुट्टी दी जाए तो आप क्या कहेंगे। एक कंपनी अपने कर्मचारियों को सोने के लिए छुट्टी दी है। ये कोई विदेशी कंपनी नहीं बल्कि भारत की कंपनी है। आज वर्ल्ड स्लीप डे (World Sleep Day 2023) पर बेंगलुरु की कंपनी ने अपने कर्मचारियों को यह अनोखा गिफ्ट दिया है। बेंगलुरु की एक फर्म ने अपने कर्मियों को अनोखा गिफ्ट दिया है। कंपनी ने इंटरनेशनल स्‍लीप डे (World Sleep Day 2023) पर सभी को छुट्टी दे दी है ताकि वे सो सकें। कंपनी ने कहा कि उसे यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि शुक्रवार 17 मार्च 2023 को अंतराष्ट्रीय नींद दिवस के मौके पर वैकल्पिक छुट्टी दी गई है।

टाटा के इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, अब 80 फीसदी हुआ सस्ता, क्या फिर से बनेगा रॉकेट

कंपनी ने कर्मचारियों को भेजा मेल

कर्मचारियों को सोने के लिए छुट्टी देने वाली यह कंपनी वेकफिट सॉल्यूशंस है। होम फर्निशिंग कंपनी, वेकफिट सॉल्यूशंस ने वर्ल्ड स्लीप डे के मौके पर लिंक्डइन पर एक मेल का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। यह मेल कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भेजा है। इस मेल में लिखा है कि वेकफिट के साथ नींद के शानदार गिफ्ट का अनुभव करें। 17 मार्च 2023 को वर्ल्ड स्लीप डे (World Sleep Day 2023) के मौके पर सभी वेकफिट कर्मचारियों को आराम दिया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों को शनिवार और रविवार की भी छुट्टी मिल गई है। ऐसे में एक अतिरिक्त छुट्टी के साथ तीन दिन का वीकेंड हो गया है।

30 मिनट झपकी लेने की अनुमति

बता दें कि पिछले साल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए “राइट टू नैप पॉलिसी” की घोषणा की थी। इसमें सभी कर्मचारियों को उनके काम के घंटों के दौरान 30 मिनट की झपकी लेने की अनुमति दी गई थी। कंपनी के मुताबिक, दोपहर की झपकी शरीर को रिचार्ज करने और काम में फिर से ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है। इससे वर्कप्लेस की गुणवत्ता में भी सुधार होता है।

Navbharat Times -FD Interest Rates: ये बैंक FD पर दे रहे 8 फीसदी तक ब्याज, 31 मार्च के बाद निवेश का नहीं मिलेगा मौका

क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड स्लीप डे

हेल्दी रहने के लिए अच्छी नींद बहुत जरूरी है। लेकिन आजकल की भागादौड़ी में लोगों की नींद सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। एक अच्छी नींद हमें कई तरह की बीमारियों से बचाती है। नींद से जुड़ी इन्हीं सब समस्याओं को देखते हुए वर्ल्ड स्लीप सोसाइटी ने स्लीप डे की शुरुआत की थी। साल 2008 में पहली बार इन दिन को मनाया गया था। अभी पूरी दुनिया में 88 से ज्यादा देखों में वर्ल्ड स्लीप डे मनाया जा रहा है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News