भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में दिखाया शानदार खेल

0

मंगलवार को कार्डिफ में विश्व कप से पहले भारत को एक ड्रीम वार्म-अप मैच खेलने को मिला। बांग्लादेश के खिलाफ़ भारत ने अच्छा परफॉर्म किया और 95 रन के अंतर से जीत हासिल की। भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या नंबर चार पोजीशन की थी, जिसे के एल राहुल ने शतक जड़कर हल कर दिया। इस प्रैक्टिस मैच में गेंदबाज़ों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी। के एल राहुल ने 108 रनो की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही साथ एम एस धोनी ने भी 113 रन की पारी खेली। भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में करारी हार का सामना करने के बाद भारत ने दूसरे मैच में जीत कर शानदार वापसी की। भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हराकर वर्ल्ड कप के लिए अपने इरादा भी साफ कर दिया है। 360 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.3 ओवर में 264 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में भारत के लिए सबसे बड़ा फ़ायदा महेंद्र सिंह धोनी की फार्म से मिला। गौरतलब है कि धोनी विकेट के पीछे काफी तेज हैं और उनका बैटिंग में परफॉर्म करना भारत के लिए वर्ल्ड कप काफी फायदा पंहुचा सकता है। वर्ल्ड कप की शुरुआत बृहस्पतिवार से होगी। भारत वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जून से करेगा।