Woman player in UP: पहले अरुणिमा, अब नेशनल खो-खो प्लेयर… यूपी में महिला खिलाड़ियों के साथ ये क्या हो रहा है?

58


Woman player in UP: पहले अरुणिमा, अब नेशनल खो-खो प्लेयर… यूपी में महिला खिलाड़ियों के साथ ये क्या हो रहा है?

हाइलाइट्स

  • अरुणिमा सिन्हा के साथ 2011 में हुई थी वारदात
  • ट्रेन के नीचे आने से कट गए थे अरुणिमा के पैर
  • घर से निकली महिला खिलाड़ी की लाश बिजनौर में पड़ी मिली

बिजनौर
यूपी के बिजनौर में 24 साल की खो-खो की नेशनल प्लेयर की रेप के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने रेप और हत्या की धारा में एफआईआर लिखी हैं। महिला खिलाड़ी का शव रेलवे रेलवे ट्रैक के किनारे मिला था। वह कॉलेज में अपना बायोडाटा देने गई थी। तब वारदात को अंजाम दिया गया था। महिला खिलाड़ी को गला दबाकर मारा गया था।

महिला खिलाड़ी का शव शुक्रवार की शाम बिजनौर रेलवे स्टेशन के पास मिला था। परिजनों के मुताबिक वह नौकरी के लिए एक प्राइवेट कॉलेज में बायोडाटा देने पैदल ही गई थी। शाम को महिला खिलाड़ी का शव रेलवे ट्रैक के पास पड़ा मिला। खिलाड़ी के गले में दुपट्टा कसा था। चेहरे पर चोट लगी थी। खून निकल रहा था। दांत टूटा था। कपड़े अस्त-व्यस्त थे। बताया गया कि मृतका खो-खो की नेशनल प्लेयर थी और महाराष्ट्र में खेल चुकी है।

गली से खींचकर जबरन ले गए
महिला खिलाड़ी का मोबाइल गायब है। वह अक्सर रेलवे स्टेशन से ई-रिक्शा लेती थी। घटना वाले दिन दोपहर में भाई ने मोबाइल नंबर मिलाया तो बंद आया। शाम को लाश मिली। पुलिस का मानना है कि खिलाड़ी को गली से खींचकर अंदर ले जाया गया। जोर-जबरदस्ती की गई। खिलाड़ी के बाल बिखरे हुए थे।

खुद को बचाने के लिए खूब लड़ी प्लेयर

हाथों पर खरोंच के निशान थे। मौका-ए-वारदात को देखने से लगता था कि खिलाड़ी ने आरोपियों से संघर्ष किया। उसे काबू में करने के लिए मारपीट की गई। पुलिस का मानना है कि आरोपी नशेड़ी भी हो सकते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मौका-ए-वारदात के पास से नशीले इंजेक्शनों के रेपर, सिरिंज पड़ी हुई थी। एक टिफिन भी खुला मिला हैं। उसमें कुछ खाना था। देर रात पुलिस ने रेप और हत्या का केस दर्ज किया हैं।

अरुणिमा सिन्हा

आरोपियों की तलाश जारी
सीसीटीवी कैमरों में करीब 11:46 बजे खिलाड़ी जाती दिखाई दे रही है। 01:46 बजे वह आती हुई दिखाई दे रही है। घटना लौटते वक्त हुई हैं। एसएसपी बिजनौर डॉक्टर धर्मवीर सिंह डॉग स्क्वायड टीम और कोतवाली शहर पुलिस को भेजकर मामले की जांच कराई गई। आरोपियों को पकड़वाया जाएगा। जीआरपी थाना प्रभारी सरवेज खां के मुताबिक एफआईआर लिखी गई हैँ। आरोपियों की तलाश की जा रही हैं।

अरुणिमा की जान बची थी, लेकिन….
इस घटना ने प्लेयर अरुणिमा सिन्हा के साथ हुई घटना की याद दिला दी। 12 अप्रैल, 2011 को अरुणिमा एक स्पोर्ट्स इवेंट के लिए दिल्ली जा रही थीं। 24 साल की अरुणिमा लखनऊ से पद्मावती एक्सप्रेस में बैठीं।

अरुणिमा के गले में सोने की चेन थी। रास्ते में कुछ बदमाशों ने उन्हें खींचने की कोशिश की। उनके साथ अभद्रता की गई। वह ट्रेन के नीचे आ गईं। इस घटना में अरुणिमा की जान तो बच गई, लेकिन उन्होंने अपने पैर गंवा दिए।

Untitled-1

सांकेतिक चित्र



Source link