आंध्रप्रदेश: मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के साथ होंगे 5 उपमुख्यमंत्री

0
https://news4social.com/with-5-deputy-chief-ministers-andhras-jagan-mohan-reddy-to-set-a-new-record/

देश में अपनी तरह के पहले फैसले में YSR कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने अपने मंत्रिमंडल में पांच उपमुख्यमंत्रियों को शामिल करने की घोषणा की है। ये सभी मंत्री शनिवार को शपथ लेंगे।

जगन रेड्डी ने शुक्रवार को अमरावती में ताडेपल्ली में अपने पार्टी मुख्यालय में YSRC विधायक दल की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वह शनिवार को 25 मंत्रियों के साथ एक पूर्ण मंत्रिमंडल का गठन करेंगे। उन्होंने कहा, “उनमें से पांच को उप-मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया जाएगा, जिनमें से प्रत्येक, SC , ST, OBC, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

उन्होंने यह भी घोषणा की कि ST, ST, OBCऔर अल्पसंख्यक समुदायों के विधायकों के साथ 50 प्रतिशत कैबिनेट बर्थ भी भरी जाएंगी ताकि वंचित समुदायों को सामाजिक न्याय मिल सके।

आंध्र के मुख्यमंत्री ने कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले सांसदों के नामों का खुलासा नहीं किया। कभी भी किसी मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिमंडल में पांच उपमुख्यमंत्रियों की नियुक्ति नहीं की। इस तरह की घोषणा पहली बार हुई है। पिछले कार्यकाल के दौरान तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आँध्रप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दो डिप्टी सीएम – निम्मकायला चिन्ना राजप्पा और के ई कृष्ण मूर्ति को नियुक्त किया था। इन दोनों के पास क्रमशः घर और राजस्व के महत्वपूर्ण विभाग थे।

यह भी पढ़ें: जानिए EMV चिप-आधारित ATM-डेबिट कार्ड पुराने कार्डों की तुलना में ज्यादा कैसे सुरक्षित हैं?

जगन ने विधायक दल की बैठक में एक और सनसनीखेज फैसला किया। उन्होंने कहा कि शनिवार को शपथ लेने वाले 90 फीसदी मंत्रियों को ढाई साल बाद बर्खास्त किया जाएगा और उनकी जगह मंत्रियों का एक नया समूह बनाया जाएगा।