‘अगर पाकिस्तान ने कुछ हरकत की तो हम LOC पार करने में देर नहीं लगाएंगे’

0
Vipin Rawat
Vipin Rawat

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भारत के खिलाफ ‘प्रॉक्सी वॉर’ के लिए पाकिस्तान को फटकार लगाई और कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भारतीय सेना सीमा LOC पार कर जाएगी। रावत ने कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक ने एक संदेश दिया है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) “निर्णायक ” होगी, अगर पाकिस्तान इसे नज़रअंदाज करता है तो भारतीय सेना LOC पार करने में चूक नहीं करेगी।

एक साक्षात्कार में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए जनरल रावत ने कहा कि यह अब “छिपाना और तलाशना” नहीं होगा और अगर भारत को सीमा पार करना होगा तो हम सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए हवाई, जमीनी मार्ग या दोनों के माध्यम से करेंगे।

रावत ने कहा, “हमलों ने संदेश दिया है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) तब तक मान्य रहेगी, जब तक कि दूसरा पक्ष शांत रहता है और यह माहौल को बिगाड़ता नहीं है। पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देता है, जो इसके समर्थक के रूप में कार्य करते हैं। यह किसी से छुपा नहीं है।”

सेना प्रमुख ने पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: UP पुलिस का कैसा खेल रेप पीड़िता को ही पुहंचा दिया जेल

बिपिन रावत ने कहा, “वे कहते रहे कि हम आतंकवादियों का समर्थन नहीं करते हैं, जबकि भारत उन्हें इतना सबूत दे रहा है। पाकिस्तान में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर हैं, हालांकि वे उन्हें स्थानांतरित करते रहते हैं।”

उन्होंने कहा कि भारत के साथ प्रॉक्सी वॉर करना पाकिस्तान की राज्य नीति रही है।