WI vs ZIM: शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ी डबल सेंचुरी, बना डाला गजब रिकॉर्ड

3
WI vs ZIM: शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ी डबल सेंचुरी, बना डाला गजब रिकॉर्ड


WI vs ZIM: शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ी डबल सेंचुरी, बना डाला गजब रिकॉर्ड

बुलावायो: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल ने टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया। क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ जब पिता के बाद उसके बेटे ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने का महा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। तेज नारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे हैं। तेज नारायण ने यह कारनामा जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में किया है।

खेल के तीसरे दिन की समाप्ति तक वेस्टइंडीज की टीम ने बारिश से प्रभावित इस टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित किया। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में तेजनारायण ने 467 गेंदों का सामना करते हुए 207 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

इसके साथ ही उन्होंने अपने पिता शिवनारायण चंद्रपॉल के टेस्ट में उनके सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। शिवनारायण चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए टेस्ट मैच में 203 रनों की पारी खेली थी। वहीं तेजनारायण ने 207 रन बनाकर अपने पिता को छोड़ दिया है।

मैच में तेजनारायण के अलावा वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने भी बेहतरीन शतकीय पारी खेली। कार्लोस ने टीम के लिए 312 गेंद में 182 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने कुल 18 चौके भी लगााए। इस दौरान उन्होंने तेजनारायण के साथ पहले विकेट के लिए 336 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी की।

बता दें कि तेजनारायण ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद से वह अपनी टीम के लिए तीसरा टेस्ट खेल रहे हैं जिसमें उन्होंने 367 रन बनाए हैं।

वेस्टइंडीज के लिए शिवनारायण का करियर

शिवनारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए 164 टेस्ट, 268 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 51.37 की औसत से 11867 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 30 शतक और 66 अर्धशतक भी दर्ज है।

वहीं वनडे में उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 41.60 की औसत से 8778 रन बनाए हैं जिसमें शिवनारायण ने 11 शतक के साथ 59 अर्धशतक भी लगाए जबकि टी20 में उनके नाम 343 रन दर्ज है।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का डर तो देखिए…नागपुर टेस्ट से पहले पूरी टीम में घबराहट का माहौल
navbharat times -Javed Miandad: भाड़ में जाए… जावेद मियांदाद ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, बदमिजाजी की इंतहा तो देखिए
navbharat times -PSL: 6 छक्के खाना भी बड़ी बात… इफ्तिखार अहमद से कुटाई के बाद ये क्या बोल गए वहाब रियाज



Source link