जानियें, सीएम ममता क्यों जाएंगी सुप्रीम कोर्ट?

0
जानियें, सीएम ममता क्यों जाएंगी सुप्रीम कोर्ट?
जानियें, सीएम ममता क्यों जाएंगी सुप्रीम कोर्ट?

फेस्टिवल सीजन के दौरान जहाँ पूरा देश खुशियां बांटने की तैयारी कर रहा है तो वहीं बंगाल की जनता सरकार और कोर्ट के फैसले के बीच फंसी हुई है। जी हाँ, आपको बता दें कि बंगाल की सरकार ने विसर्जन को लेकर एक फरमान सुनाया था, जिसके बाद से बंगाल में बवाल मचा हुआ है। दरअसल, मोहर्रम और दुर्गा विसर्जन एक दिन होने की वजह से ममता सरकार ने यह आदेश दिया था कि विसर्जन एक दिन बाद होगा, जिसके बाद से सरकार का खूब विरोध भी हुआ। इन सबके बीच मामला कोर्ट जा पहुंचा, कोर्ट में ममता सरकार को बड़ा झटका लगा, क्योंकि कोर्ट ने ममता के उस फैसलें को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि विसर्जन अगले दिन होगा, हालांकि कोर्ट ने कहा कि विसर्जन और मुहर्रम के लिए अलग रूट बनाया जाए। आइये जानते है कि ममता सुप्रीम कोर्ट क्यों जाएंगी?

हाईकोर्ट से झटका लगने के बाद बंगाल की सीएम अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाती नजर आएंगी। आपको बता दें कि दुर्गा पूजा का महत्व बंगाल में बहुत ही ज्यादा है। आपको बता दें कि ममता सरकार को हाईकोर्ट से झटका लग चुका है, कोर्ट ने ममता सरकार के फैसलें को खारिज कर दिया।

हाईकोर्ट ने क्या कहा…
आपको बता दें कि मामलें की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा था कि प्रतिबंध लगाना सबसे आखिरी विकल्प है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा था कि आखिरी विकल्प का प्रयोग सरकार ने सबसे पहले क्यों किया? सरकार को सिलसिलेवार तरीके से कदम उठाने चाहिए। कोर्ट के फैसले ममता खुश नजर नहीं आई, जिसके लिए वो अब सुप्रीम कोर्ट जाएँगी।

हाईकोर्ट के फैसलें को चुनौती देंगी ममता….
हाईकोर्ट के फैसलें से नाराज ममता सुप्रीम कोर्ट जाएंगी, जहां ममता हाईकोर्ट के फैसलें को चुनौती देती नजर आएंगी। हालांकि ममता की सुप्रीम कोर्ट में कामयाब हो पाएंगी या नहीं यह तो खैर वक्त ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 4 =