‘लाल सिंह चड्ढा’ पर गुस्सा क्यों? इन ‘गलतियों’ का खामियाजा भुगत रहे हैं आमिर-करीना

0
240


‘लाल सिंह चड्ढा’ पर गुस्सा क्यों? इन ‘गलतियों’ का खामियाजा भुगत रहे हैं आमिर-करीना

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान लंबे समय बाद स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं। उनकी मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त 2022 को थियेटर्स में रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है। अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी इस मूवी में करीना कपूर खान भी अहम भूमिका निभा रही हैं। आमिर अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी से ही #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है। लोग फिल्म को बायकॉट करने की बात कह रहे हैं। आमिर के साथ-साथ करीना का नाम भी इसमें घसीटा जा रहा है। आखिर ऐसा क्यों हैं? लोग आमिर-करीना से क्यों नाराज हैं? आमिर का लोगों के इस गुस्से पर क्या कहना है… आइये जानते हैं सबकुछ।

दरअसल, आमिर खान (Aamir Khan) अतीत में कई ऐसे बयान दे चुके हैं, जिन्हें देशविरोधी माना जाता है। कई ऐसे काम कर चुके हैं, जो इंडिया में लोगों को रास नहीं आया और उनकी कई फिल्मों को लेकर आरोप लगाया जाता है कि वो हिंदू धर्म का अपमान करते हैं। ये सबकुछ बहुत पहले से चला आ रहा है और अब लोग इसका जवाब उनकी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बायकॉट (Boycott Laal Singh Chaddha) करके देना चाहते हैं। आइये आपको दिखाते हैं कि सोशल मीडिया पर लोग क्या-क्या कह रहे हैं और क्यों।

Aamir Khan on Boycott: आमिर खान बोले- मुझे देश से प्यार है, लाल सिंह चड्ढा का बॉयकॉट न करें प्लीज
‘पीके’ को लेकर भरा है गुस्सा!

ट्विटर पर Aamir Khan की फिल्म ‘पीके’ के कई स्क्रीनशॉट शेयर किए जा रहे हैं, जिसमें एक्टर पर भगवान का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है। ये फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी, लेकिन इसको लेकर आज भी लोगों के मन में गुस्सा भरा हुआ है। इसको लेकर और भी ट्वीट वायरल हो रहे हैं कि कैसे आमिर की ‘पीके’ में ‘भगवान’ का मजाक उड़ाया गया था और हिंदू धर्म का ‘अपमान’ किया गया था।

तुर्की की राष्ट्रपति की वाइफ से मुलाकात पर मचा था बवाल

Copy

आपको बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha Release Date) की शूटिंग तुर्की में भी हुई थी। साल 2020 में आमिर खान वहां पर थे और वहां के राष्ट्रपति की वाइफ एमिन एर्दोआन से मुलाकात की थी। सोशल मीडिया पर जैसे ही उनकी फोटोज सामने आई, हंगामा मच गया। लोगों का कहना है कि चीन और पाकिस्तान के बाद भारत के सबसे बड़े दुश्मन देश में जाकर आमिर का मिलना उन्हें रास नहीं आ रहा है।

शिवलिंग को दूध चढ़ाने के बयान पर हंगामा

आमिर खान टीवी पर ‘सत्यमेव जयते’ शो होस्ट करते थे। जानकारी के मुताबिक, एक बार उन्होंने शो में कहा था कि शिव की मूर्ति पर 20 रुपये का दूध चढ़ाने की बजाय किसी बच्चे को खाना खिलाना ज्यादा बेहतर होगा। इसको लेकर भी आमिर पर निशाना साधा जा रहा है। अब लोग कह रहे हैं कि वो ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर पैसे खर्च करने की बजाय उससे गरीब बच्चों को खाना खिलाएंगे।

देश में लगता है डर

कुछ साल पहले की बात है, जब देश में असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान से हंगामा मच गया था। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनकी वाइफ किरण राव को देश में रहने से डर लगने लगा है। इस बयान के बाद खूब विवाद हुआ था और उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था। लोगों को वो वाकिया याद आ गया और अब वो इसको लेकर ट्वीट कर रहे हैं।

फिल्मों को कॉपी करने पर भी सवाल

सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग ये कह रहे हैं कि आमिर ने अपने करियर में सिर्फ 40 फिल्में की हैं, जिनमें से 14 हॉलीवुड की रीमेक हैं और 10 साउथ की रीमेक हैं। कुल 24 और कुछ लोग इसे परफेक्शन बोलते हैं। बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड मूवी ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल रीमेक है।

navbharat times -Aamir Khan: आमिर खान चाहते थे बेटा जुनैद बने ‘लाल सिंह चड्ढा’, जानिए कहां हुई गड़बड़, क्‍यों नहीं बनी बात
साउथ एक्टर्स की वाहवाही

जहां आमिर की फिल्म को बायकॉट किया जा रहा है। बॉलीवुड को कोसा जा रहा है। वहीं, साउथ फिल्म इंडस्ट्री और वहां के एक्टर्स की खूब वाहवाही हो रही है। चाहे राम चरण हों या फिर जूनियर एनटीआर, लोग इन स्टार्स की तारीफ करते नहीं थकते हैं। उनका कहना है कि बॉलीवुड हमेशा हिंदू धर्म का अपमान करता है, वहीं साउथ स्टार्स अपने भगवान को पूजते दिखाई देते हैं। फिर चाहे वो ऑनस्क्रीन हो या फिर ऑफस्क्रीन।

निशाने पर करीना कपूर भीं!

सिर्फ आमिर खान को ही नहीं, लोग करीना कपूर खान को भी बायकॉट करने की बात कह रहे हैं। इस मसले में उनका भी नाम घसीटा जा रहा है। उनका एक इंटरव्यू का क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें वो बॉलीवुड में ‘नेपोटिज्म’ को लेकर बात कर रही हैं। इस पर एक्ट्रेस ने कहा था कि स्टार किड्स के पीछे लोग ही भागते हैं। मत जाओ मूवी देखने! अब इस पर लोगों ने भी अपना जवाब दे दिया है। अब वो कह रहे हैं कि ‘हम लाल सिंह चड्ढा’ देखने नहीं जाएंगे।

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने रिलीज से पहले कैसे कमा लिए करोड़ों ?

अब बदले आमिर के सुर
‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर सोशल मीडिया पर जिस तरह से बज बना हुआ है, वो देखकर आमिर खान दुखी हैं। अब उनके सुर बदल गए हैं और उन्होंने हाल ही में कहा कि वो अपने देश से बहुत प्यार करते हैं। वो बोले कि एक मूवी बनाने में बहुत मेहनत लगती हैं। इससे कई लोग जुड़े होते हैं। उन्होंने लोगों से गुजारिश की है कि उनकी फिल्म को बायकॉट न करें और फिल्म देखने थियेटर जाएं।



Source link