सोनी मैक्स में आखिर क्यों हर संडे प्रसारित की जाती है महानायक ‘अमिताभ बच्चन’ की यह फिल्म

1256

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा में कई ऐसे अभिनेता है जिनकी मूवी दर्शकों के दिलों में छापा छोड़ जाती है. फिर चाहे वो सलमान खान की ‘मैंने प्यार किया’ या फिर शाहरुख खान की ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ हो. लेकिन इनमें से एक मूवी ऐसी है जो हर रविवार को टीवी में प्रसारित की जाती है. इतना तो आप समझ ही गए होंगे की हम किस मूवी की बात कर रहें है. जी हां, महानायक अमिताभ बच्चन की ‘सूर्यवंशम’ जो हर रविवार मैक्स में दिखाई जाती है.

कभी-कभी हफ्ते में दो बार तक प्रसारित की जाती है

बता दें कि ये मूवी रविवार को ही नहीं, कभी-कभी हफ्ते में दो बार तक प्रसारित की जाती है. अब तो लोग इस मूवी से इतना ज्यादा ऊब चुके है कि लोगों को किरदारों के नाम ही नहीं बल्कि मूवी के डायलॉग भी रट गए है. ऐसे में लोग सोचने पर जरुर ही मजबूर हुए होंगे की आखिरकार बार-बार इस मूवी को चैनल में दिखने का क्या कारण रहा है. सोशल मीडिया में सूर्यवंशम मूवी का काफी बार मजाक तक उड़ाया गया है.

तो चलिए ज्यादा मत सोचिए इस आर्टिकल द्वारा हम आपको बताएंगे क्या है असल वजह…

यह मूवी साल 1999 में रिलीज हुई थी. उसी साल मैक्स को लॉन्च किया गया था. जिसका मतलब है कि फिल्म और मूवी दोनों ही एक साथ एक ही साल में आए थे. तब सोनी ने इस मूवी के टीवी राइट्स सौ साल के लिए खरीद लिए थे.

khul gya raaz sony max par kyon har sunday dikhai jati hai suryavansham 1 news4social -

सोनी ने इस मूवी के टीवी राइट्स सौ साल के लिए खरीद लिए थे

इसके बवजूद सबसे पहले फिल्म का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर मैक्स पर हुआ था. उस दौरान अधिकतर लोगों ने मूवी देखने के लिए मैक्स चैनल ट्यून किया था. इसके कारण चैनल की टीआरपी काफी ज्यादा हद तक बढ़ गई थी. ये ही वजह है कि इस मूवी को मैक्स में ज्यादा दिखाया जाता है. आखिर वजह यह भी है कि यह एक पारिवारिक फिल्म है. जो भारतीय दर्शकों को काफी पसंद भी आती है.

यह भी पढ़ें: मेगा स्टार्स से लबालब करन-अर्जुन का क्रेज आज भी छाया हुआ है दर्शकों के जेहन में

इस मूवी में अमिताभ ने डबल रोक निभाया था. इसके लिए उन्हें कई अवार्ड्स तक मिले थे. इस मूवी में अमिताभ की माँ और पत्नी की आवाज की डबिंग अभिनेत्री रेखा ने की थी.