अपनी मां को सबसे ऊपर दर्जा देने वाले पीएम मोदी ने आज तक क्यों नहीं की अपने पिता की बात, जानिए वजह

0

नई दिल्ली: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक समीकरण काफी देखने को मिल रहा है. वहीं राजनीती गर्मागर्मी में तमाम पार्टियां एक-दूसरे को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहीं है. पर लेकिन आज हम चुनावों के बारे में नहीं बल्कि देश के उस महान नेता की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें शायद ही आप जानते हो. यही वजह है कि आज पूरा विपक्ष हराने की जुगत में लगा हुआ है. पीएम मोदी को अकसर अपनी माँ के साथ तस्वीरों में देखे जाता है. जिनसे साफ पता चलता है कि मोदी का पानी मां हीराबेन के साथ खास लगाव है. लेकिन क्या आपने पीएम मोदी को उनके पिता दामोदरदास मोदी के साथ किसी तस्वीर में देखा है या मोदी को कभी अपने पिता का जिक्र करते हुए सुना है.

पीएम मोदी के पिता का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी है. एक गरीब परिवार से होने की वजह से मोदी के पिता अपने परिवार का किसी तरह पालन-पोषण करते थे. मोदी की हार्ट अटैक आ गया था. लेकिन पैसों की परेशानी होने के कारण उनका इलाज नहीं हो पता और इस गरीबी के चलते उनका निधन हो गया.

अपने पिता के निधन के वक्त पीएम मोदी उनके पास नहीं थे. इसका उन्हें जिंदगी भर बेहद अफसोस रहा है. वहीं उस जमाने का चल नही हुआ करता था जितना था भी तो वह काफी महंगा करता था. यही वजह है कि पीएम मोदी की आज अपने पिता के साथ कोई तस्वीर नही है क्योंकि उस समय पीएम मोदी एक परिवार में रहते थे.