पाक की दक्षिण अफ्रीका पर जीत।

437
पाक की दक्षिण अफ्रीका पर जीत।

चैंपियन ट्रॉफी के ग्रुप बी के मैच में बुधवार को पकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की। पाकिस्तान के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से मैच में पकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पस्त कर दिया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने पहुंची दक्षिण अफ्रीका का आगाज धीमा रहा।

पाक का प्रदर्शन
ग्रुप बी के मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट गवा कर पकिस्तान को 220 रनो का लक्ष्य दे पाई। हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही। केवल 41 रन पर 2 विकेट गवाने के बाद बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने टीम को संभालते हुए अर्धशतकीय सांझेदारी की। पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज हसन अली रहे जिन्होंने 24 रन देकर 3 विकेट लेकर टीम को मजबूती दी। इमाद वसीम ने 8 ओवरों में केवल 20 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए। जुनैद खान ने भी 2 विकेट हासिल किए। महोम्मद हफीज के हाथ भी एक सफलता लगी।

दक्षिण अफ्रीका का रहा कुछ ऐसा हाल
दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। धीमी शुरुआत के साथ क्विंटन डि कॉक 33 रन और हाशिम अमला 16 रन बना कर पहले विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 40 रन ही जुटा पाए। डेविड मिलर ने 104 गेंदों में 75 रन बना टीम को 200 के पार पहुँचाया। मिलर का वनडे क्रिकेट में यह सबसे धीमा अर्धशतक था उन्होंने 83 गेंदों में इसे पूरा किया साथ ही कैगिसो रबाडा ने बखूबी उनका साथ देते हुए पारी को संभाला।

पाक की जीत का कारण
मैच के दौरान बारिश के दस्तक से मैच पर असर पड़ा और इस असर के चलते पाकिस्तान को जीत हासिल हुई। बारिश के खलल के वक़्त पर पाकिस्तान टीम 27 ओवरों में 3 विकेट के नुक्सान पर 119 रन बना चुकी थी। जबकि डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार पकिस्तान को 27 ओवरों में 100 रन की आवश्यकता थी और  पकिस्तान 19 रन आगे चल रही थी जिससे उनकी जीत पक्की हो गई और बरसिह के बाद मैच खत्म होने पर पकिस्तान को विजयी घोषित कर दिया गया।