सामने आया बड़ा राज, जाने सेक्स के दौरान कंडोम से क्यों चिढ़ती है लड़कियां

0
sex
सामने आया बड़ा राज, जाने सेक्स के दौरान कंडोम से क्यों चिढ़ती है लड़कियां

लड़कियां सेक्स के दौरान कंडोम से क्यों चिढ़ती हैं? इसकी वजह जानकर आप खुद हैरान हो जाएंगे. बहुत से ऐसे लोग है जो सेफ सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है. सभी जानते हैं कि कंडोम बेहद जरूरी है. इससे एचआईवी के संक्रमण को रोका जा सकता है, लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो की इसका इस्तेमाल अच्छा नहीं लगता है. जिसके कई कारण होते है कई लड़कियां इस बात की शिकायत करती है कि अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिल पाता है.

बता दें कि शोध में लडकियों के स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्सुअल रिलेशन के बीच अहम कडी खोजी गई है. द जर्नल ऑफ एडोलिसेंट हेल्थ ने यह स्टडी की है. जिसको शोध के 10 सालों में पूरा किया गया है. स्टडी में 387 लडकियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने की कोशिश की गई है.

कई ऐसी लड़कियां है जो इस बात की शिकायत करती है. जिनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं, तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता है. औरतों को इसी वजह से प्यार के बीच में कंडोम पसंद नहीं आता. उन्हें स्किन से स्किन का कांटेक्ट ज़्यादा पसंद होता है. कुछ ऐसी भी लड़कियां होती है, जो अपने पार्टनर से इस बात पर खफा हो जाती हैं. क्योंकि उन्हें कंडोम की सुगंध पसंद नहीं आती. ज़्यादातर देखा गया है कि कंडोम से संबंध बनाने के बाद महिलाओं को एलर्जी हो जाती है.

यह भी पढ़ें : प्रेग्नेंट नहीं, इन कारणों से भी मिस हो सकते हैं पीरियड्स

वैसे अगर पार्टनर को आपत्ति ना हो तो कॉन्डोम के साथ सही तरह के लूब्रकन्ट का इस्तेमाल करना बहुत ही जरूरी होता है, नहीं तो कॉन्डोम के फटने की संभावना बढ़ जाती है. पेट्रोलियम जेली, लोशन , क्रीम का इस्तेमाल करने से लैटेक्स कॉन्डोम को नुकसान पहुँचता है. इसके लिए ग्लिसरिन का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. कॉन्डोम खरीदते वक्त सही साइज का चुनाव ज़रूर करें. साइज सही नहीं होने पर ढीला हो जाता है या जगह छुट जाता है. जिसके वजह से सेक्स के दौरान आनंद पूरी तरह से उठा नहीं पाते हैं.