इजराइल पर पिछले दो दिनों में सैकड़ों मिसाईल दागे जाने पर मीडिया ने क्यों साधी चुप्पी?

0
Israel
इजराइल पर पिछले दो दिनों में सैकड़ों मिसाईल दागे जाने पर मीडिया ने क्यों साधी चुप्पी

आज पूरी दुनिया आतंकवाद की समस्या से जुझ रही है हम यहां बात कर रहें है इज़ाराइल की, जहां पर हाल ही में हुए आंतकी हमलों को लेकर मी़डिया अभी भी चुप्पी साधे हुए है. फिलस्तीन के गाज़ा शहर पर मंगलवार को किए गए इज़ाराइली हवाई हमले में,‘इस्लामिक जिहाद’ समूह के एक कमांडर की मौत हो गई जिसके बाद वहां का माहौल एक बार फिर से हिंसा भड़काने जैसा बना हुआ है.

इसी बीच इजराइल को मुंह तोड़ जवाब देते हुए गाजा की तरफ से इजराइल पर सैकड़ों मिसाइल द्वारा हमले किए गए है. जिसमें कई लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है. बताते चले कि इस्लामिक जिहाद कमांडर बहा अबु अल अता के मारे जाने के बाद गाज़ा ने इज़राइल पर 200 से ज्यादा मिसाइलों से हमले किए है. पिछले कुछ महीनों से गाजा पट्टी पर ऐसी घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. मंगलवार को इज़राइल की एयरस्ट्राइक में उत्तरी गाजा में बहा अबू अल अता मारा गया था. इज़राइल के रक्षा विभाग ने बताया है कि आतंकी अता कई बड़े हमलों की योजना बना रहा था.

अबु अल अता पहले भी कई हमले करवा चुका है, इस तरह के हमलों का मास्टरमाइंड अता ने दक्षिणी इज़राइल के समुदायों पर राकेट से हमले किये थे, इज़राइली सेना ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की थी. फिलिस्तीन के मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि इन हमलों में अता के बच्चे और एक पड़ोसी भी घायल हुआ है.

यह भी पढ़ें : ट्रम्प ने दिया बेतुका बयान, कहा ‘भारत से कचरा लॉस एंजिल्स पहुंच रहा है’

बता दें कि पहले भी गाजा पर इस तरह के हमले हुए हैं, फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इज़राइल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद इज़राइली विमानों ने गाज़ा पट्टी क्षेत्र में हमला किया था. इजराइल में लगातार आंतकी हमलों को लेकर भारत इजराइल का साथ देते हुए टिवटर पर #indiawithIsrael ट्रेंड चालू किया गया.

आशा करते है कि आप सभी को इस प्रश्न का उत्तर मिल गया होगा. आप लोग ऐसे ही प्रश्न पूछते रहिए हम उन प्रश्नों के उत्तर आपको खोजकर देंगे. आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय और कमेंट करके अपने प्रश्नों को पूछ सकते है. इस सवाल को पूछने के लिए आपका धन्यवाद