मॉडल कंदील बलोच के भाई ने क्यों की उनकी हत्या? पाकिस्तानी शो ‘बाघी’ में सबा कमर सब बताएंगी

0
111
मॉडल कंदील बलोच के भाई ने क्यों की उनकी हत्या? पाकिस्तानी शो ‘बाघी’ में सबा कमर सब बताएंगी

मॉडल कंदील बलोच के भाई ने क्यों की उनकी हत्या? पाकिस्तानी शो ‘बाघी’ में सबा कमर सब बताएंगी

बॉलिवुड फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ सभी ने देखी होगी। इसमें जाने-माने ऐक्टर इरफान खान के साथ पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस सबा कमर नजर आई थीं। हालांकि इसके बाद वह हिंदी फिल्मों में कुछ खास नजर नहीं आईं। लेकिन अब वह एक सच्ची घटना पर आधारित टीवी शो लेकर आ रही हैं, जिसका नाम ‘बागी’ है। इसमें साल 2016 में हुई पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार फौजिया अजमी उर्फ कंदील बलोच का किरदार निभाती दिखाई देंगी। इसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जो कि काफी दिलचस्प है। अब सवाल ये है कि ये कंदील बलोच हैं कौन, जिनकी कहानी सबा कमर पर्दे पर दिखाने जा रही हैं तो आइए जानते हैं।

दरअसल, कंदील बलोच (Qandeel Baloch) का असली नाम फौजिया अजीम था। वह पाकिस्तान की फेमस सोशल मीडिया स्टार थीं। जब उनकी 2016 में हत्या हुई, तो इस घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया था। 28 जून से सोमवार से शुक्रवार आने वाले इस टीवी शो ‘बागी’ में कंदील के स्ट्रगल से लेकर उनकी पॉप्युलैरिटी और हत्या की कहानी को दिखाया जाएगा। ट्रेलर को देख अंदाजा लगाया जाओ तो शुरुआत में कंदील एक गांव की लड़की होती हैं। लेकिन वह काफी कुछ हासिल करना चाहती हैं। वह एक डीवा बनने के सपने भी देखती हैं, जो बाद में वह पूरा भी करती हैं।

Hindi Medium की ऐक्ट्रेस Saba Qamar को कोर्ट से मिली राहत, मस्जिद को अपवित्र करने का था आरोप
सबा कमर निभा रही हैं कंदील बलोच का किरदार
सबा कमर (Saba Qamar) ने अपने रोल के बारे में बताया था, ‘कंदील बहुत एक्टिव और दिलखुश इंसान थीं। वह एक पॉप्युलर पब्लिक फिगर थीं। हमेशा अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में भी छाई रहती थीं। ऐसे में वह लोगों की निगाहों में हमेशा छाई रहती थीं। जब मैंने इस शो की स्क्रिप्ट सुनी तो मैं उनकी बहादुरी से कनेक्ट कर गई। यह शो भी उनकी निडरता तो बखूबी दर्शाता है। इतने दमदार किरदार को पर्दे पर उतारने का मौका मैं गंवाना नहीं चाहती थी। मुझे ऐसा लगता है कि यह लाइफ चेंजिंग एक्सपीरियंस होने वाला है।’

कंदील बलोच

कंदील बलोच का असली नाम फौजिया अजीम था।

navbharat times -‘हिंदी मीडियम’ ऐक्ट्रेस Saba Qamar के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, जानें क्या है पूरा मामला
कंदील बलोच की 17 में हो गई थी शादी
बताया जाता है कि कंदील के भाई ने ही उनकी बेहरमी से हत्या कर दी थी। कहा था कि वह परिवार का नाम बदनाम कर रही हैं। 1 मार्च 1990 को पाकिस्तान के डेरा गाजी खान जिले में जन्मी कंदील खेती-किसानी परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनके छह भाई और दो बहनें थीं। आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से कंदील की परवरिश काफी मुश्किल भरे हालातों में हुई थी। अब कंदील को पढ़ाई का बेहद शौक था। वह एक्टिंग और गाने में भी इंट्रेस्ट लेती थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो कंदील की शादी साल 2008 में जब वह महज 17 साल की थीं, एक पास के ही लड़के आशिक हुसैन से करवा दी गई थी। बाद में उन्होंने एक बेटे को भी जन्म दिया था। लेकिन समय को कुछ और मंजूर था। दोनों की शादी ज्यादा दिन चली नहीं और टूट गई।

कंदील बलोच

टीवी शो ‘बागी’ में कंदील की कहानी को दिखाया जाएगा

navbharat times -Irrfan की पाकिस्तानी को-ऐक्टर Saba Qamar को है इस बात का अफसोस, ‘हिंदी मीडियम’ में साथ किया था काम
कंदील बलोच को उनका पति करता था प्रताड़ित
कंदील ने पति आशिक पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। कहा था कि वह उनको मारता-पीटता था। प्रताड़ित करता था। इस वजह से वह शादी के दो साल बाद यानी 2010 में बेटे को पति के पास छोड़कर ससुराल से भागकर कराची चली गईं। फिर वह सोशल मीडिया पर एक्टिव होने लगीं। अपनी एक-से-एक बेहतरीन फोटो पोस्ट करने लगीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तान आइडल में ऑडिशन देकर की थी। फिर उनकी सोशल मीडिया पर फोटो भी पोस्ट होने के बाद वायरल होने लगी थीं। हालांकि परिवार की तरफ से उनको मॉडलिंग और सोशल मीडिया छोड़ने के लिए लगातार धमकी मिलने लगी। लेकिन उन्होंने एक न सुनी और अपने सपने को फॉलो करने में लगी रहीं।

कंदील बलोच

कंदील बहुत एक्टिव और दिलखुश इंसान थीं। वह एक पॉप्युलर पब्लिक फिगर थीं।

navbharat times -इरफान खान के ल‍िए पाकिस्‍तान में भी बह रहे हैं आंसू, ‘हिंदी मीडियम’ की ऐक्ट्रेस ने किया याद
कंदील बलोच के भाई वसीम ने की थी हत्या
ऐसे में परिवार को उनकी ये हरकतें रास न आईं। उनके भाई वसीम ने 15 जुलाई 2016 को बहन कंदील का गला घोंटकर हत्या कर दी। 16 जुलाई को पुलिस ने उनको गिरफ्तार भी कर लिया। जब पूछताछ हुई तो वसीम ने बताया, ‘वह परिवार को बदनाम कर रही थी। मैं इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकता था। जब सब सो गए थे, तब मैंने उसे रात 11 बजे मार डाला।’ सितंबर 2019 में कंदील के भाई वसीम को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई। लेकिन फरवरी, 2022 में कोर्ट ने वसीम को रिहा कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान की शीर्ष अदालत में मार्च, 2022 में वसीम की रिहाई को चैलेंज किया है। लेकिन अभी इस पर कोई अपडेट नहीं कि क्या हुआ।

Source link