झारखंड विधानसभा चुनाव में कौन होगा बीजेपी का उम्मीदवार

0
Jharkhand
Jharkhand

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 9 नवंबर को हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गड़करी, राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत, बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष, शाहनवाज हुसैन इस बैठक में शामिल हो सकते है।

इस बैठक में पार्टी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो सकती है और नामों पर मोहर लगने की भी पूरी उम्मीद है। राज्य में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भी शुरू हो गया है। राज्य के पहले चरण की 13 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई, जो 13 नवंबर तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों मेडिकल स्टूडेंट्स सड़क पर भीख मांग रहे हैं ?

नामांकन-पत्रों की जांच 14 नवंबर को होगी और 16 नवंबर तक उम्मीदवारी वापस ली जा सकती है. पहले चरण की सीटों पर 30 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 23 दिसंबर आएंगे.पहले चरण के चुनाव में रामचंद्र चंद्रवंशी, सुखदेव भगत, राधाकृष्ण किशोर, शिवशंकर उरांव, चमरा लिंडा, केएन त्रिपाठी, भानु प्रताप शाही, गिरिनाथ सिंह और सत्येंद्र नाथ तिवारी जैसे दिग्गज नेताओं के बीच सियासी संग्राम देखने को मिल सकता है। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी की तैयारियां जोरो शोरो पर है, सभी अपने स्तर पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने में जुट गए है। झारखंड विधानसभा के चुनाव वाक्ये तोर पर सभी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है।