Who Is Tejasswi Prakash: इंजिनियर रही हैं तेजस्वी प्रकाश, इस ऐक्टर संग जुड़ा नाम

279


Who Is Tejasswi Prakash: इंजिनियर रही हैं तेजस्वी प्रकाश, इस ऐक्टर संग जुड़ा नाम

पॉप्युलर टीवी ऐक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) ‘बिग बॉस 15’ (Bigg Boss 15) में धमाल मचाने को तैयार हैं। तेजस्वी, रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के 10वें सीजन में अपने खतरनाक स्टंट्स से लोगों का दिल जीत चुकी हैं। देखने वाली बात यह होगी कि सलमान खान के शो में वह कब तक टिक पाती हैं।

तेजस्वी प्रकाश कौन हैं (Who is Tejasswi Prakash) और कहां से उन्होंने करियर की शुरुआत की। यहां हम उनकी लाइफ और करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं।


ऐक्ट्रेस बनने से पहले इंजिनियर थीं तेजस्वी

तेजस्वी प्रकाश की फैमिली संगीत के काफी करीब रही है। वह एक म्यूजिकल फैमिली से हैं, लेकिन पेशे से इंजिनियर रही हैं। पर ऐक्टिंग का ऐसा चस्का चस्का लगा कि उन्होंने इंजिनियरिंग की नौकरी छोड़ दी।

Instagram@tejasswiprakash

पढ़ें: उमर रियाज से लेकर तेजस्वी प्रकाश तक, ये हैं ‘बिग बॉस 15’ के कंफर्म कंटेस्टेंट्स

18 साल की उम्र में करियर शुरू
तेजस्वी प्रकाश ने मुंबई यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकम्युनिकेशन्स इंजनियरिंग में डिग्री ली और फिर इंजनियरिंग का चस्का पूरा होने पर ऐक्टिंग का रुख कर लिया। तेजस्वी प्रकाश ने 18 साल की उम्र में करियर शुरू किया।

इन टीवी शोज से मिली पहचान

उन्होंने साल 2012 में टीवी शो ‘2612’ से ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह ‘संस्कार-धरोहर अपनों की’, ‘स्वरागिनी- जोड़े रिश्तों के सुर’, ‘पहरेदार पिया की’ और ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ जैसे टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं।

Instagram@tejasswiprakash

Instagram@tejasswiprakash

कई रियलिटी शोज भी किए
डेली सोप्स के अलावा तेजस्वी प्रकाश कई रियलिटी शोज भी कर चुकी हैं। ‘खतरों के खिलाड़ी 10’ के अलावा वह ‘किचन चैंपियन 5’, ‘कॉमिडी नाइट्स लाइव’, ‘कॉमिडी नाइट्स विद कपिल’ और ‘कॉमिडी नाइट्स बचाओ’ जैसे शोज में नजर आईं।

Instagram@tejasswiprakash

Instagram@tejasswiprakash

शिविन नारंग संग जुड़ा नाम
‘खतरों के खिलाड़ी 10’ में हिस्सा लेने के दौरान तेजस्वी प्रकाश का नाम को-कंटेस्टेंट और टीवी ऐक्टर शिविन नारंग के साथ जोड़ा गया। शो में दोनों की बॉन्डिंग को काफी पसंद किया गया। भले ही दोनों का नाम जुड़ता रहा हो, लेकिन तेजस्वी प्रकाश ने शिविन संग अपने रिश्ते पर कहा था, ‘पता नहीं फैन्स ने मेरे और शिविन के बीच क्या बॉन्ड देखा है, लेकिन हम दोनों अच्छे दोस्त हैं।’

शिविन नारंग के साथ तेजस्वी

शिविन नारंग के साथ तेजस्वी

इस टीवी शो पर हुआ था खूब विवाद, करना पड़ा बंद
साल 2017 में तेजस्वी प्रकाश उस वक्त तेजी से चर्चा में आ गई थीं जब उनके टीवी शो ‘पहरेदार पिया की’ पर बवाल मचा। उस शो में तेजस्वी एक चाइल्ड आर्टिस्ट के ऑपोजिट थीं। शो की कहानी के मुताबिक, उनकी एक 9 साल के बच्चे से शादी हो जाती है और वह उसकी पहरेदार बन जाती हैं। शो पर बढ़ते विवाद को देख मेकर्स ने इसे अचानक ही बंद कर दिया था।

Instagram@tejasswiprakash

Instagram@tejasswiprakash





Source link