अर्चना गौतम और शिव ठाकरे में कौन सही, कौन है गलत? यहां हैं मन में घुमड़ रहे 5 सवालों के जवाब

154
अर्चना गौतम और शिव ठाकरे में कौन सही, कौन है गलत? यहां हैं मन में घुमड़ रहे 5 सवालों के जवाब

अर्चना गौतम और शिव ठाकरे में कौन सही, कौन है गलत? यहां हैं मन में घुमड़ रहे 5 सवालों के जवाब

शिव ठाकरे और अर्चना गौतम की लड़ाई सलमान खान के रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ में हुई, लेकिन हंगामा सोशल मीडिया पर बरपा हुआ है। ट्विटर पर #ShivThakare और #ArchanaGautam ट्रेंड हो रहा है। दोनों के फैंस आपस में भिड़ गए हैं। कोई कह रहा है कि शिव अपनी जगह सही हैं तो कोई अर्चना का साथ दे रहा है। आइये 5 प्वॉइंट्स में समझते हैं कि इस झगड़े पर जनता क्या कह रही है।

1. अर्चना और श‍िव में कौन सही और कौन गलत?

सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर अभी तक चर्चा हो रही है कि अर्चना गौतम (Archana Gautam) और शिव ठाकरे (Shiv Thakare) में कौन सही है और कौन गलत है। अर्चना के फैंस का कहना है कि उन्हें उकसाया गया था, इसलिए उन्होंने गुस्से में आकर ऐसा किया। वहीं, शिव के फैंस कह रहे हैं कि इस शो का यही तो गेम है, उकसाना। और ये शो कंटेस्टेंट्स की इच्छा शक्ति की परीक्षा लेता है। दोनों सदस्यों के फैंस आपस में लड़ रहे हैं। किसी को शिव का उकसाना गलत लग रहा है तो किसी को अर्चना का गला पकड़ना हिंसा लग रही है।

Archana Gautam: कोई ट्रिगर हो रहा है तो आपकी जीत- अर्चना के एविक्शन पर सिद्धार्थ शुक्ला का पुराना वीडियो वायरल
2. शिव ने जानबूझ कर खुद का बचाव नहीं किया?

जब अर्चना ने शिव का गला पकड़ा तो शिव ने अपने बचाव के तौर पर कुछ नहीं किया। ये बात भी लोगों को खटक रही है। खुद साजिद खान ने शो में जाने-अनजाने में शिव की पोल-पट्टी खोल दी। प्रियंका और अंकित से बात करते हुए साजिद खान ने कहा कि ‘कोई अगर तुम्हारा गला पकड़े तो तुम तुरंत उसका हाथ पकड़ लोगे, लेकिन शिव ने अपनी दोनों मुट्ठी बांधे रखी और कुछ नहीं दिया।’ यहां पर साजिद शिव की बड़ाई करना चाह रहे थे कि उस बंदे ने अर्चना को हाथ तक नहीं लगाया। लेकिन प्रियंका ने इस बात को नोटिस कर लिया। उन्होंने अंकित से कहा कि ‘शिव ने इसलिए अर्चना का हाथ नहीं पकड़ा, क्योंकि वो पहले से तैयार था। वो गेम खेल रहा है।’

2. क्‍या श‍िव ने प्‍लान करके अर्चना को किया एविक्‍ट?

इन सबके बीच ये भी सवाल उठ रहा है कि क्या शिव ने अर्चना को एविक्ट करने के लिए पहले से ही साजिश रची थी! दरअसल, बीते एपिसोड में इस झगड़े के शुरू होने से पहले शिव अपने ग्रुप के साथ कमरे थे। वहां पर शालीन भनोट भी थे। तभी शिव कहते हैं कि वो अर्चना का वीक प्वॉइंट जानते हैं- पार्टी और दीदी। इस पर जैसे ही बात करो वो चिढ़ जाती है। इसलिए बस उसके सामने यही बोलो और फिर तमाशा देखो। किसी ने नहीं सोचा था कि जो बात शिव कर रहे हैं, वो थोड़ी ही देर बाद वो उसे करते भी दिखाई देंगे। इसलिए लोगों को ऐसा भी लग रहा है कि इसके पीछे शिव की सोची-समझी चाल थी।

navbharat times -Opinion on Shiv Thakare: शिव की सोची-समझी चाल से बेघर हुईं अर्चना, बिग बॉस ने हिंसा तो रोकी, न्याय नहीं कर पाए
3. क्‍या अर्चना का हिंसा करना जायज है?

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाए, आप इस शो में किसी भी कंटेस्टेंट पर हाथ नहीं उठा सकते। ये बिग बॉस का सबसे बड़ा नियम है और अर्चना ने इसी नियम का पालन नहीं किया। शिव के फैंस का कहना है कि उसके गले पर नाखून गड़ा दिए। हाथ पर भी चोट आई। ये सब करने के बाद उसका निकलना तो तय था। कई सिलेब्स ने भी इस पर अपनी राय दी है कि अर्चना ने जो कुछ भी किया, वो गलत किया।

4. क्‍या सही है अर्चना का एविक्‍शन?

अर्चना के एविक्शन को लेकर भी बात हो रही है, क्योंकि यहां भी शिव के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं। दोनों में झगड़ा होने के बाद बिग बॉस ने शिव को कन्फेशन रूम में बुलाया। उनसे कहा कि वो विवेक बुद्धि से सोचकर फैसला लें कि अर्चना को निकालना है या फिर फैसला जनता के हाथ में छोड़ देना है। शिव ने अपना फैसला लिया कि अर्चना को निष्कासित कर देना चाहिए। ये बात अर्चना के फैंस को पसंद नहीं आ रही है। उनका कहना है कि इस शो के पिछले कई सीजन में कंटेस्टेंट्स को मौके मिले हैं। इसलिए अर्चना को भी एक मौका मिलना चाहिए था।