यूटूब पर देख रही थी ‘हीरे कैसे खोजें’, वीडियो देखते समय ही महिला को मिल गया हीरा

712
diamond
diamond

कहते हैं कि जब किस्मत चमकती है तो बैठे बिठाये ही हमें खजाना मिल जाता है। ऐसा ही एक वाक़या हुआ है टेक्सास की एक महिला के साथ। महिला युटूब पर ‘हीरे कैसे खोजे’ वाला वीडियो देख रही थी तभी वहीं उसे बैठे बैठे हीरा मिल गया। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

दरअसल हीरे खोजने के तरीके के बारे में YouTube वीडियो देखते समय अर्कांसस के ‘क्रिएटर ऑफ डायमंड्स स्टेट पार्क’ की यात्रा पर आई टेक्सास की एक महिला को 3.72 कैरेट का पीला हीरा मिला है।

स्टेट पार्क की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट के अनुसार, 27 वर्षीय मिरांडा हॉलिंग्सहेड एक फैमिली टूर पर आयी थी जब उसने लगभग 4 कैरेट के हीरे की खोज की। पीली चट्टान के पार आने से पहले वह लगभग एक घंटे तक हीरों की खोज करती रही।

diamond 1 -

हॉलिंग्सहेड ने इस बारें में बताया, “मैं छाया में बैठी थी। मै YouTube पर ‘how to find diamonds’ सर्च करके एक वीडियो देख रही थी। वीडियो देखते समय मैंने एक पल के लिए अपने बच्चे को देखा और जब मैंने नीचे देखा, तो मुझे एक हीरा अन्य चट्टानों के साथ वहां पड़े हुए दिखा।”

आपको बता दें कि महिला को जहाँ हीरे मिले हैं वहां पिछली सदी के दौरान पार्क में हजारों हीरे मिले हैं। हॉलिंगहेड उसे पार्क के डायमंड डिस्कवरी सेंटर में ले गई, जहाँ कर्मचारियों ने उसे 3.72 कैरेट पीले हीरे के रूप में रजिस्टर्ड किया।

यह भी पढ़ें: प्रेम संबंध का हुआ खुलासा तो महिला ने अपने पति के साथ किया ऐसा काम

जहा हीरा मिला उस स्थान पर अधिकांश जमीन ज्वालामुखीय चट्टान से बनी है। जब बारिश होती है, तो बहता हुआ बहाव अक्सर इन क्षेत्रों में सतह पर ढीली बजरी, और कभी-कभी हीरे छोड़ देता है। हीरे में एक शानदार, एडामेंटाइन चमक होती है। होलिंग्सहेड को धूप में हीरे की चमक देखने के लिए सिर्फ सही जगह बैठी हुई थी। उसे हीरा मिल गया।

यह हीरा 2013 के बाद से पार्क में पाया जाने वाला सबसे बड़ा पीला हीरा है। हॉलिंगहेड का कहना है कि अगर वह इसे नहीं बेचती है, तो वह इसे एक अंगूठी पर लगवायेगी।