जाने किस तरह की सेक्स पोजीशन से औरत सबसे जल्दी होती है ‘प्रेग्नेंट’

0
sex1
जाने किस तरह की सेक्स पोजीशन से औरत सबसे जल्दी होती है 'प्रेग्नेंट'

हर पुरुष और महिला चाहते है कि वह मां-बाप बने. जिसके लिए वह सेक्स करते हैं, लेकिन कभी-कभार ऐसा होता है कि उन लोगों के लाख कोशिश करने के बावजूद भी उन्हें संतान का सुख जल्दी प्राप्त नहीं होता है. कई बार पुरुषों के जननांग से निकलने वाले स्पर्म और महिलाओं के शरीर से निकलने वाले अंडाणु का आपस में मिलन नहीं हो पाता है.

शादी के बाद हर जोड़ा यही सोचता है प्रेग्नेंट न हो जाए. इसी डर के कारण हर किसी के मन में एक भय बना रहता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की अगर सेक्स के दौरान प्रेंग्नेट करने की पोजीशन है, तो ठीक उसी तरफ सेक्स के दौरान प्रेग्नेंट न होने की भी पोजीशन है. आपके मन में अगर सेक्स के दौरान प्रेंग्नेंट का डर लगा रहता है तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे स्टेप बतातें हैं जिससे प्रेग्नेंट होने के कम चांस होतें हैं.

साइड पोजिशन
पार्टनर के साइड में लेटकर सेक्स करना भी काफी फायदेमंद होता है. इस पोजिशन में मेल स्पर्म को सर्विक्स के पास आने का ज्यादा चांस रहता है.

तकिया पोजिशन
महिला के शरीर के नीचे तकिया डालकर नितंब को ऊपर उठाएंस, इससे पोजीशन में मर्दों द्वारा जितना सीमेन रिलीज होता है वह फीमेल सर्विक्स तक आसानी से पहुंच जाता है.

डॉगी स्टाइल
इस पोजिशम को भी गर्भाधारण के लिए बेहतर कहा जाता है. इसमें भी स्पर्म सर्विक्स के पास जाता है.

यह भी पढ़ें : जाने ऋषि अगस्त्य ने क्यों की अपनी ही बेटी से शादी ?

मिशनरी पोजिशन
इस पोजिशन में सेक्स के दौरान पुरुष ऊपर होता है और महिला नीचे होती है इस पोजिशन का फायदा यह होता है, कि पेनिस का काफी अंदर तक प्रवेश संभव हो पाता है.