कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में कौन से डिपार्टमेंट रहेंगे बंद !

delhi lock down due to coronavirus
delhi lock down due to coronavirus

कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में कौन से डिपार्टमेंट रहेंगे बंद !

कोरोना वायरस बढ़ते मामलो को देखते हुए दिल्ली के सात जिले भी 31 मार्च तक लॉकडाउन किए गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने रविवार को इसका ऐलान किया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हम नहीं चाहते हैं कि यह संक्रमण तीसरे स्टेज में पहुंच जाए और मौत का आंकड़ा बहुत बढ़ जाए, इसलिए 23 मार्च सुबह 6 बजे से 31 मार्च रात 12 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन रहेगा।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ट्वीट की जरिये दिल्ली की जनता से अनुरोध किया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें, लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले 900 से ज्यादा लोगों पर IPC और DP Act के तहत कार्यवाही की गई है।

आपकी ज्यादा जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि कोरोना वायरस के कहर से बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने बहुत से डेपार्टमेंट को बंद करने के निर्देश दे दिए है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली को 23 मार्च को सुबह छह बजे से 31 मार्च की आधी रात तक के लिए पूरी तरह लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा।

दिल्ली में लॉकडाउन
दिल्ली में लॉकडाउन


ट्रेनों की आवाजाही, हवाई अड्डे, प्राइवेट बस, वाहन आदि भी बंद कर दिये गए है ,डीटीसी की 25 फ़ीसदी बसें चलेंगी. कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। सभी निर्माण कार्य बंद रहेंगे. दिल्ली की दुकानें, बाजार, ऑफिस, गोदाम, साप्ताहिक बाजार, प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे। वहीं इंटरस्टेट बसें, ट्रेनें और मेट्रो भी लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे. धार्मिक स्थल भी लॉकडाउन के तहत बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस के कोहराम को देखते हुए दिल्ली के कौन से 7 जिले लॉकडाउन ?

आपको बता दे की देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. अब तक आंकड़ा 524 पहुंच गया है. आज गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में केस बढ़े हैं, अगर अभी भी लोगो ने लॉक डाउन को गंभीरता से नहीं लिया तो आगे चलकर हालत बेकाबू होजाएगे , और कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना बहुत मुश्किल होजयेगा ।