देश का पहला कोरोना मेडिकल कॉल सेंटर कहाँ बनकर तैयार हुआ है?

429
breaking news
देश का पहला कोरोना मेडिकल कॉल सेंटर कहाँ बनकर तैयार हुआ है?

देश का पहला कोरोना मेडिकल कॉल सेंटर कहाँ बनकर तैयार हुआ है

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए, उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक अत्याधुनिक कॉल सेंटर तैयार हो गया है। खास बात यह है कि यह देश का पहला कोरोना मेडिकल कॉल सेंटर है। यह कॉल सेंटर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर -126 में एचसीएल के कॉल सेंटर में बनाया गया है।

दरअसल, गुरुवार को ही नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अत्याधुनिक मेडिकल कॉल सेंटर बनाने की बात कही थी। इसके साथ ही 48 घंटे में इसे चालू करने की बात भी कही गई थी।

17 56 365884844corona ll -

HCL सॉफ्टवेयर कंपनी ने इस मेडिकल कॉल सेंटर के लिए तकनीकी सुविधाएं प्रदान की हैं। साथ ही, शारदा मेडिकल कॉलेज द्वारा चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।जिला प्रशासन ने शारदा मेडिकल कॉलेज से 12 जूनियर डॉक्टरों को कॉल सेंटर में नियुक्त करने की मांग की, जिसे शारदा मेडिकल कॉलेज ने नियुक्त किया है।

यह मेडिकल कॉल सेंटर आधुनिक सुविधाओं के साथ-साथ कोरोना वायरस की जानकारी रखने वाले डॉक्टरों से भी लैस होगा। बलराम सिंह, गौतमबुद्धनगर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (वित्त और राजस्व) को कॉल सेंटर का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

corona virus call center

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कैसे बढ़ाए अपना इम्यून सिस्टम ?

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मरीज गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में पाए गए हैं।जिले में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके कारण जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.