Home Breaking News Hindi Bihar Unlock-3: बिहार में कब खुलेंगे स्‍कूल और मॉल, बुधवार से कितना...

Bihar Unlock-3: बिहार में कब खुलेंगे स्‍कूल और मॉल, बुधवार से कितना बढ़ेगा छूट का दायरा, आज होगा फैसला 

0
871
Bihar Unlock-3: बिहार में कब खुलेंगे स्‍कूल और मॉल, बुधवार से कितना बढ़ेगा छूट का दायरा, आज होगा फैसला 

Bihar Unlock-3: बिहार में कब खुलेंगे स्‍कूल और मॉल, बुधवार से कितना बढ़ेगा छूट का दायरा, आज होगा फैसला 

बिहार में कोरोना के कम होते मामलों के बीच कल से अनलॉक-03 शुरू होगा। आज शाम आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में इस पर फैसला होगा। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ऐलान कर सकते हैं कि राज्‍य में स्‍कूल-कालेज कब से खुलेंगे और कल से छूट के दायरे में कौन-कौन सी बातें शामिल होंगी। 

वैसे कोरोना के घटते मामलों के बीच उम्‍मीद है कि बाजार को कुछ और पाबंदियों से छूट मिल सकती है। राज्‍य में अनलॉक-01 और अनलॉक-02 के दो हुफ्तों में संक्रमण की दर काफी कम रही है इसलिए उम्‍मीद जताई जा रही है कि अनलॉक-03 में कुछ और छूट मिल सकती है। हालांकि नाइट कफ्र्यू के अभी भी जारी रहने की संभावना है। गौरतलब है कि अनलाक-2 मंगलवार को यानी कल खत्‍म हो रहा है। आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में जो भी फैसले लिए जाएंगे वे बुधवार की सुबह से प्रभावी होंगे। राज्‍य के स्‍कूलों-कालेजों में यह नए सत्र के लिए नामांकन के शुरू होने का समय है। इसे देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों में धीरे-धीरे गतिविधियां बढ़ाई जा सकती हैं। हालांकि बच्‍चों के स्‍कूल आने पर अभी रोक रहेगी।

आज शाम होगी बैठक 
अनलॉक-03 के बारे में निर्णय के लिए आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आज शाम पांच बजे से होगी। बैठक में अगले एक हफ्ते की रणनीति की रूपरेखा तय की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इस बार कुछ शर्तों के साथ शॉपिंग मॉल खोलने पर विचार किया जा सकता है। इसके साथ ही शादियों में और होटल- रेस्तरां में भी छूट कुछ और बढ़ने की भी उम्मीद लोग कर रहे हैं।

Copy

जुलाई में होगा स्‍कूल खोलने पर फैसला
बिहार में स्‍कूल खुलने पर जुलाई में फैसला लिए जाने की उम्‍मीद जताई जा रही है। जानकारों का कहना है कि फिलहाल ऑनलाइन शिक्षा को ही जारी रखने का निर्णय हो सकता है। 

जिलाधिकारियों ने दिया फीडबैक
अनलॉक-03 पर बैठक से पहले जिलाधिकारियों से भी फीडबैक लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि पिछले दो हफ्ते के दौरान दी गई छूट के दौरान बाजारों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में छूट का दायरा अभी धीरे-धीरे ही बढ़ाया जाना चाहिए। बड़ी छूट के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना चाहिए। यदि कोरोना मामलों में कमी की स्थिति बनी रही तो अगले महीने छूट को विस्‍तारित किया जा सकता है। शिक्षण संस्‍थानों को खोलने पर भी विचार किया जा सकता है।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: बिना chemical का ऐलोवेरा जेल घर पर कैसे बनाएं और इसके फायदे ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link