जब एक गाने की शूटिंग को लेकर Saroj Khan ने Rekha को सुना दी थी दो कड़वी बातें, सेट पर खड़ा हो गया था हंगामा

204
जब एक गाने की शूटिंग को लेकर Saroj Khan ने Rekha को सुना दी थी दो कड़वी बातें, सेट पर खड़ा हो गया था हंगामा


जब एक गाने की शूटिंग को लेकर Saroj Khan ने Rekha को सुना दी थी दो कड़वी बातें, सेट पर खड़ा हो गया था हंगामा

Rekha Controversy with and Saroj Khan:  जितनी मजेदार हिंदी फिल्में होती हैं उतने ही चटपटे होते हैं पर्दे के पीछे के किस्से. जी हां…फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर होने वाले कुछ किस्से हमेशा के लिए यादगार बन जाते हैं. ये किस्से कभी दिल को खुश करने वाले होते हैं तो कभी बन जाती हैं बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी. ऐसी ही एक कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी  अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस रेखा और जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान के बीच. एक गाने की शूटिंग को लेकर सरोज खान ने रेखा को दो चार कड़वी बाते कहीं तो रेखा के आंसू नहीं थमे और ये बात जब मीडिया तक पहुंचीं तो बखेड़ा खड़ा हो गया. 

शेषनाग के एक गाने को लेकर था विवाद
इस कॉन्ट्रोवर्सी का जिक्र खुद सरोज खान ने अपने एक इंटरव्यू में भी किया था. ये पूरा विवाद शेषनाग के एक गाने के लिए था. हुआ ये था कि प्रोड्यूसर ने गाने की शूटिंग की डेट 2 दिन पहले की कर दी थी ऐसे में गान के लिए कम टाइम ही बचा था. ये गाना रेखा पर फिल्माया जाना था लेकिन रेखा रिहर्सल के लिए नहीं आ रही थीं. वहीं गाने को शूट करने की डेट करीब आई तो रेखा सेट पर पहुंचीं लेकिन गाड़ी में रहीं तब सरोज खान उनसे मिलने पहुंचीं तो रेखा ने शूटिंग कैंसिल करने की बात कहीं. उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत खराब है. जिसके बाद सरोज खान ने उनसे कह दिया- शायद आपको मुझसे एलर्जी है, मैं आपको रिहर्सल पर बुलाती हूं आप नहीं आते, आती हैं तो तबीयत खराब होने की बात कहती हैं, या तो आप डांस मास्टर चेंज करवा लीजिए, कुछ तो गड़बड़ है. बस ये बात सुनकर रेखा की आंखे डबडबा गईं और उन्होंने शूटिंग के लिए हां कह दी.

मेकअप रूम में जाकर खूब रोईं रेखा 
सरोज खान की ये बातें सुनने के बाद रेखा ने शूटिंग के लिए हां तो कह दिया लेकिन वो मेकअप रूम में जाने के बाद फूट-फूटकर रोने लगीं और ये बात पूरे सेट पर फैल गई. जब सरोज खान को ये बात पता चलीं तो वो रेखा के पास गईं और उन्हें अपनी बात समझाई. उन्होंने बताया कि हर किसी का अपना फेवरेट मास्टर होता है ऐसे में उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा अगर वो उनके साथ कम्फर्टेबल नहीं हैं तो वो डांस मास्टर चेंज कर सकती हैं. लेकिन रेखा ने ऐसा नहीं किया और सरोज खान के साथ ही इसकी शूटिंग.

श्रीदेवी और माधुरी की फेवरेट थीं सरोज खान
सरोज खान ने बिंदिया गोस्वामी, रेखा, करिश्मा कपूर, श्रीदेवी, माधुरी दक्षित  से लेकर कंगना रनौत तक के लिए कोरियोग्राफ किया था और वो हिंदी सिनेमा की पहचान बनकर जिदा रहीं. फिलहाल वो दुनिया से रुखसत हो चुकी हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link