WhatsApp लाया नया फीचर, DP नहीं कर सकेंगे डाउनलोड

0

अपने यूज़र्स को बेहतर एक्पीरियंस देने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब WhatsApp एक नया फीचर्स लाया है जो कि फेसबुक से इंस्पायर है। इस फीचर्स के तहत डिस्पले पिक्चर डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। जल्दी ही अपडेट के ज़रिए ये फीचर आने वाला है।

हाल के महीनों में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp कुछ नए फीचर्स लाया हैं। इन फीर्चस के ज़रिए कंपनी ने यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर करने और इसे और ज़्यादा सिक्योर बनाने के लिए काम कर रही है। हालांकि सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के फाउंडर का कहना है कि वॉट्सऐप कभी टेलीग्राम जैसा सिक्योर नहीं हो सकता है।

बहरहाल, WhatsApp के नए फीचर के बारे में बात की जाए तो फिलहाल iOS के लिए तैयार किए गए WhatsApp Business Beta 2.19.60.5 वर्जन में कंपनी ने किसी की प्रोफाइल को फोटो सेव करने का ऑप्शन ख़त्म कर दिया है। लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा में भी ये ऑप्शन नहीं दिया जाएगा।

हालांकि इस अपडेट के बाद भले ही आप किसी की प्रोफाइल फोटो सेव न कर पाएं, लेकिन आप ग्रुप के आइकॉन्स यानी ग्रुप की DP सेव कर सकेंगे। इसके अलावा WhatsApp ने कुछ समय पहले ही स्टिकर्स प्रीव्यू का फीचर दिया है। इस फीचर के तहत यूजर्स स्टिकर्स को डायरेक्ट नोटिफिकेशन सेंटर से देख सकेंगे। WhatsApp का यह फीचर iOS के लिए दिया गया है।