जानिए सेक्स के दौरान कॉन्डोम के अन्दर फंस जाने के स्थिति में क्या करें

0
sex
जानिए सेक्स के दौरान कॉन्डोम के अन्दर फंस जाने के स्थिति में क्या करें

अक्सर ज्यादातर लोग सेक्स के दौरान कॉन्डोम का इस्तेमाल करते हैं और यह बहुत ही जरूरी भी है. अगर आप सेफ सेक्स चाहते हैं, तो आपको कंडोम का इस्तेमाल करना ही पड़ता है. ताकि आपको सेक्स में कोई भी परेशानी न आये. यह सभी जानते है कि इसका इस्तेमाल न करने से गर्भवती होने का भी खतरा रहता है.


सभी बखूबी यह जानते है कि कई बार सेक्स के दौरान कंडोम महिला की योनि में फंस जाता है. ऐसे में उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. कुछ लोगों का कॉन्डोम इन्‍सर्ट करने के ठीक बाद ही फट जाता है या कॉन्डोम अंदर ही फंस जाता है, तो यह असुरक्षित सेक्स की श्रेणी में आ जाता है.

अगर ऐसी स्थिति होती है, तो आप किसी अच्छे डॉक्‍टर से सम्‍पर्क करना चाहिए. अगर आप गर्भ धारण करने की इच्‍छुक नहीं हैं. कॉन्डोम का अंदर फंस जाना उस स्थिति में होता है, जब पुरूष पूरी तरीके से स्‍खलित हो चुका होता है और उसका लिंग छोटा पड़ जाता है जिसकी वजह से कॉन्डोम सरक कर अंदर ही फंसा रह जाता है.

इस स्थिति में कई लोग परेशान हो जाते है और इससे बचने का आसान तरीका है कि स्‍खलन के तुंरत बाद ही आप अपने पार्टनर से अलग हो जाएं या फिर उससे पहले ही लिंग को योनि से बाहर निकाल लिया जाएं. महिला की योनि का हिस्सा बहुत ही नाजुक होती है. ऐसे में अगर कॉन्डोम अंदर ही रह जाता है तो उसे ऊपरी हिस्‍से से हल्‍के हाथों से धीरे-धीरे निकाल लेना चाहिए, ताकि उसे चोट न पहुँचें. अगर कॉन्डोम योनि से नहीं निकल पाता है तो तुंरत ही गायनोकोलॉजिस्‍ट के पास उसे ले जाएं.

यह भी पढ़ें : जाने सेक्स के दौरान कितना समय लेती है महिलाएं

अगर कॉन्डोम फट जाता है तो वीर्य योनि में चला जाता है और गर्भवती होने का खतरा बहुत बढ़ जाता है. ऐसे में इमरजेंसी गर्भनिरोधक का इस्‍तेमाल करना चाहिए.