जाने किस वक्त होती है महिलाएं सेक्स करने के लिए उत्तेजित

19386
जाने किस वक्त होती है महिलाएं सेक्स करने के लिए उत्तेजित
जाने किस वक्त होती है महिलाएं सेक्स करने के लिए उत्तेजित

सेक्स पर हुए सर्वे में एक चौका देने वाली बात सामने आई है. सर्वे से यह बात सामने आई है कि महिला और पुरूष एकदम अलग टाइम पर सेक्शुअली ऐक्टिव फील करते हैं. अगर आप सोचते हैं कि आप और आपके पार्टनर कम सेक्स करते हैं और वजह दोनों नहीं जानते हैं तो इसकी वजह समय भी हो सकता है.

सर्वे करने से बात सामने आई है कि पुरुष और महिला दिन के अलग-अलग समय में हॉर्नी फील करते हैं, जोकि उनके बीच सेक्स न हो पाने की वजह हो सकता है, तो आइए हम आपको बताते है, किस वक्त पर महिलाएं और किस वक्त पर पुरूष सबसे ज्यादा हॉर्नी फील करते है.
सेक्स टॉय कंपनी के सर्वे में लगभग 2300 अडल्ट्स ने हिस्सा लिया और करीब 70 फीसदी महिलाओं ने बताया है कि उनकी और उनके पार्टनर की सेक्स ड्राइव मैच नहीं करती क्योंकि दोनों अलग टाइम पर उत्तेजित होते हैं.

जाने किस वक्त होती है महिलाएं सेक्स करने के लिए उत्तेजित

इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि पुरूष सुबह 6 से 9 बजे के बीच सेक्स करके अपने दिन की शुरुआत करना चाहते हैं इसी के साथ महिलाओं ने बताया कि उनमे रात 11 से 2 बजे के बीच सेक्स करने की इच्छा जागती है. इससे पता चला है कि पुरूष सबसे ज्यादा उत्तेजित सुबह 7.54 बजे और महिलाएं सबसे ज्यादा रात में 11.21 बजे उत्तेजित होती है.

यह भी पढ़ें : मोर एक चिड़िया है जो अंडे नहीं देता, तो मोर के बच्चे कैसे जन्म लेते हैं?

कहा गया है कि सेक्स की उत्तेजना महिला और पुरुषों की अलग-अलग हॉर्मोन साइकल की वजह से होता है. सर्वे के मुताबिक सुबह के वक्त पुरुषों का टेस्टोस्टेरॉन लेवल हाई होता है जबकि महिलाओं के सेक्स हॉर्मोन दिन के साथ बढ़ते रहते हैं लेकिन महिलाओं में यह मेंस्ट्रुअल साइकल पर भी निर्भर करता है, उनका सेक्स हॉर्मोन का राइज ऑव्यूलेशन के वक्त सबसे ज्यादा होता है.