गोरखपुर मामलें में क्या बोले सीएम योगी?

393
गोरखपुर मामलें में क्या बोले सीएम योगी?
गोरखपुर मामलें में क्या बोले सीएम योगी?

गोरखपुर में हुए दर्दनाक हादसें में सीएम योगी ने प्रदेश की पिछली सरकारों को दोषी ठहराया है। जी हाँ, सीएम योगी ने गोरखपुर मामलें के अखिलेश और मायावती को दोषी ठहराया है। आइयें, जानते है कि यूपी के सीएम ने क्या कहा है?
आपको बता दें कि गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के हुई बच्चों की मौत के पीछे पिछली सरकारें दोषी हैं। साथ ही सीएम योगी ने राहुल गांधी का नाम ना लेते हुए उनपर निशाना साधते हुए कहा, ‘गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं’। आपको यह भी बता दें कि आज ही राहुल गांधी भी गोरखपुर में बीआरडी हॉस्पिटल का दौरा करने वाले हैं। इस पर ही सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि गोरखपुर को घूमने की जगह न बनाया जाए।

खबर के मुताबिक, सीएम योगी ने गोरखपुर में सबसे पहले अंधियारीबाग दलित बस्ती में ‘स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ उत्तर प्रदेश’ का शुभारंभ किया। इसके साथ ही यहां उन्होंने सड़कों पर झाड़ू भी लगाई। और यह अभियान 25 अगस्त तक यूपी के अलग-अलग राज्यों में चलाया जाएगा। लंबे अर्से से इंसेफ्लाइटिस से जूझ रहे गोरखपुर में इस अभियान की शुरुआत करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधियारीबाग में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माला चढ़ाया। यूपी के सीएम ने कहा कि इंसेफलाइटिस से हो रही मौतों को रोकना जरूरी है इसके लिए लोगों को सफाई का ख़ास ध्यान देना होगा। और इस तरह की बीमारियों से लड़ने के लिए जनता को एकता के साथ कदम उठाने होंगे। सीएम योगी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि इंसेफलाइटिस के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाएं, जिससे इसे रोका जा सकता है।

जानियें, और क्या सीएम योगी ने

आपको बता दें कि गोरखपुर में सीएम योगी ने कहा कि इधर-उधर कूड़ा फेंकने के बजाय किसी बंद जगह पर फेंकें या गड्ढे में दबा दें। सात ही उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान को बड़े स्तर पर ले जाएं, ताकि पूर्वी उत्तर प्रदेश को इंसेफलाइटिस सहित अन्य बड़ी बीमरियों से बचाया जा सके। प्रदेश के आम नागरिक को सफाई अभियान से जुडऩा होगा।

सीएम योगी अपनी बातों को कहते हुए कहा कि गोरखपुर में फैले इंसेफ्लाइटिस के इलाज से बेहतर है, उससे बचाव पर काम करना। इसका आसानी से बचाव आसपास के क्षेत्र में सफाई से ही हो सकता है। वहीं आम आदमी के इससे जुडऩे से भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश भी स्वस्थ और सुंदर बनेगा।

योगी के इस भाषण में यह साफ जाहिर होता है कि यूपी को अब इस तरह की बीमारियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। बहरहाल, अच्छा ही होगा, अगर यूपी इस बिमारी से मुक्त हो जाए।