जानियें, गुजरात सरकार ने क्या दावा किया है?

0
जानियें, गुजरात सरकार ने क्या दावा किया है?
जानियें, गुजरात सरकार ने क्या दावा किया है?

गुजरात सरकार ने एक बड़ा दावा किया है। प्रदेश सरकार ने रोजगार को लेकर बड़ा दावा किया है। सरकार का कहना है कि सबसे ज्यादा रोजगार गुजरात में है। जी हाँ, तो प्रदेश सरकार ने यह दावा करते हुए कुछ आकड़े भी दिये है। गुजरात सरकार ने रोजगार को लकेर क्या दावा किया है, आइये आपको बताते है..

आपको बता दें कि गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने दावा किया कि पूरे देश में तैयार हुई 84 प्रतिशत नई नौकरियां उनके राज्य में तैयार हुईं। साथ ही गुजरात के सीएम रूपानी ने दावा किया कि हाल ही में राज्य सरकार ने एक हफ्ते में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिलवाया। इतना ही नहीं सीएम रूपानी ने यह भी कहा कि रोजगान सृजन में गुजरात पिछले 11 साल से देश में पहले स्थान पर है।

गुजरात के सीएम का दावा…
सीएम ने दावा करते हुए कहा कि पिछले साल पूरे देश में तैयार हुए रोजगार में 84 फीसदी नौकरियां गुजरात में ही तैयार हुईं है। बाकी पूरे देश में केवल 16 प्रतिशत नौकरियां तैयार हुईं। सीएम ने कहा कि हमने वाइब्रेंट गुजरात, गिफ्ट सिटी, मॉडर्न गुजरात इत्यादि के तहत नौकरियां तैयार कीं। आपको बता दें कि गुजरात के सीएम सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करने के दौरान ये सभी दावे किये।

खबर के मुताबिक, गुजरात के सीएम रूपानी ने राज्य सरकार की नई पहल के तहत आधुनिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 35 हजार छात्रो को ई-टैलबेट वितरित किया। आपको बता दें कि नमो ई-टैब योजना के तहत राज्य सरकार एक हजार रुपये के टोकन मूल्य पर तीन लाख ई-टैबलेट बांट रही है। गुजरात सरकार ये टैलबेट ऐसे छात्रों को दे रही है, जिन्होंने इस साल उच्च शिक्षा के लिए नामांकन कराया है।

कार्यक्रम के दौरान रूपानी ने दावा किया कि उनकी सरकार ने 80 हजार लोगों को नौकरी देने के साथ ही 10 लाख युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी पाने में मदद की है। साथ ही रूपानी ने कहा कि ये नौकरियां पूरी पारदर्शिता से दिलायी गई हैं। मतलब साफ है कि नौकरियां केवल योग्यता के आधार पर दी गई है। इसके बाद सीएम रूपानी ने कहा कि हाल ही में राज्य में नौकरी मेला लगा था, जिसके तहत एक हफ्ते में 1,09,500 युवाओं को मौके पर ही प्लेसमेंट मिल गया।

बहरहाल, गुजरात सरकार के इस दावे को राजनीति पार्टियां आने वाले चुनावों से जोड़कर देख रही है। आपको बता दें कि गुजरात में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × five =