जानियें, हिन्दू महासभा ने बकरीद को लेकर क्या अपील की?

1147
जानियें, हिन्दू महासभा ने बकरीद को लेकर क्या अपील की?
जानियें, हिन्दू महासभा ने बकरीद को लेकर क्या अपील की?

मुस्लिम समुदाय के प्रचलित त्यौहारों में से एक है बकरीद का त्यौहार। देशभर में यह त्यौहार शुक्रवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। बकरीद को लेकर मुस्लिम समुदाय में बड़ा उत्साह का माहौल देखने को मिलता है। बकरीद को लेकर हिन्दू महासभा ने मुस्लिम समुदाय से एक अपील की है। आइये आपको रूबरू कराते है, हिन्दू महासभा के अपील से…

आपको बता दें कि अलीगढ़ में हिंदू महासभा ने ईको फ्रेंडली बकरीद मनाने की अपील की है। अपील करते हुए हिंदू महासभा ने कहा कि मुस्लिम भाई बकरीद पर चॉकलेट या केक का बकरा बनवाएं और इसी की कुर्बानी दें। हिंदू महासभा की इस अपील को बेहतर माना जा सकता है, क्योंकि त्यौहार खुशियों के लिये मनाया जाता है, ऐसे में अगर इस दिन किसी की जान जाए, यह तो शोभा नहीं देता है!


हिंदू महासभा ने की मुस्लिमों से अपील…

आपको बता दें कि हिंदू महासभा ने अपील करते हुए कहा कि बकरीद पर किसी बेजुबान की जान लेने से बेहतर है कि ईको फ्रेंडली बकरीद मनाई जाए। इतना ही नहीं हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डे ने कहा कि बकरा काटने से प्रदूषण होता है, ऐसे में बकरा काटने की बजाय, चॉकलेट या केक के बकरा बनाकर काटा जाए। हिंदू महासभा ने कहा कि कुर्बानी के मौके पर केक, मावा आदि का बकरा बनवा कर सेलीब्रेट कर सकते हैं, लेकिन किसी की जान लेना, यह तो कोई भी धर्म नहीं कहता।

कुरान इंसानियत सिखाता है…

हिंदू महासभा ने मुस्लिम भाइयों को बकरीद की बधाई देने के साथ ही अपील करते हुए कहा कि कुरान में इंसानियत सबसे पहले सिखाई गई है। इसलिये अगर कुर्बानी देनी है,तो गंदे विचारों की कुर्बानी दीजिए। साथ ही महासभा ने यह भी कहा कि इस शुभ अवसर पर शराब और तम्बाकू जैसे उत्पादों की कुर्बानी दीजिए।

सुप्रीम कोर्ट को मामलें में संज्ञान लेना चाहिए- महासभा

आपको यह भी बता दें कि हिंदू महासभा की अध्यक्ष पूजा शकुन पाण्डेय ने कहा कि देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में वक्त आ गया है कि इंसानियत से ऊपर उठ कर काम करने की जरुरत है। साथ ही हिन्दु महासभा के सुप्रीम कोर्ट को मामले में संज्ञान लेना चाहिए और बेजुबान जानवरों के बारे में सोचना चाहिए।


सलमान खान के केस का दिया उदाहरण…

सलमान पर हिरण मारने पर केस हुआ था इस बात जिक्र करते हुए हिंदू महासभा ने कहा कि हिरण के मरने पर सलमान पर केस हो जाता है, ऐसे में बकरा का हत्या करने पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए।