दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की कीमत क्या है ?

242
दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की कीमत क्या है ?
दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की कीमत क्या है ?

दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की कीमत क्या है ? ( What is the cost of the world’s largest whiskey? )

शराब का अत्यधिक सेवन हमारी सेहत के लिए हानिकारक होता है. लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में लोग इसका प्रयोग करते हैं. इसके अलावा कुछ लोगों ऐसे भी होते हैं, जो शराब का सेवन तो नहीं करते हैं, लेकिन शराब के बारे नई ऩई जानकारी हासिल करना चाहते हैं. ऐसे लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं. इसी तरह का एक सवाल जो आमतौर पर पूछा जाता है कि दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की कीमत क्या है ? अगर आपके मन में भी ऐसा ही सवाल है, तो इस पोस्ट में इसी सवाल का जवाब जानते हैं.

1128995 world largest -
दुनिया की सबसे बड़ी विस्की

दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की बोतल-

दुनिया की सबसे बड़ी विस्की की बात करें, तो इस विस्की की बोतल का नाम द इंट्रेपिज है. अगर की बोतल की हाईट की बात करें, तो यह बोतल 5 फीट, 11 इंच की है. यह बोतल इतनी बड़ी है कि इसकी मात्रा 444 विस्की की बोतलों के बराबर है. इसमें 1989 की बनी 311 लीटर विस्की 1921 में स्टोर की गई थी.

Screenshot 16 1 -
दुनिया की सबसे बड़ी विस्की

सबसे बड़ी विस्की की कीमत –

सबसे बड़ी विस्की की कीमत की बात करें, तो 10 करोड़ 87 लाख , 69 हजार 80 रूपये में बिकी है या हम कह सकते हैं कि 1.4 मिलियन डॉलर में निलामी हुई. इसको निलामीकर्ता लियोन और टर्नबुल ने इसको निलाम किया है. सबसे बड़ी विस्की होने के कारण सितंबर , 2021 में इसको गिनीज बुक रिकार्ड में दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें : विश्व में सबसे ज्यादा किस देश में शराब पी जाती है ?

काफी लोगों को लग रहा होगा कि यह बोतल इतनी महंगी बिकी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बोतल सबसे महंगी बोतल नहीं है. अगर शराब की बोतल की बात करें, तो ल्स ऑनलाइन की रिपोर्ट में के अनुसार अभी तक की दुनिया की जो सबसे महंगी शराब की बोतल थी, उसकी कीमत 14 करोड़ थी। उस बोतल को 1926 में बनाया गया था. यह बोतल 10 करोड़ से अधिक की दूसरी सबसे महंगी शराब की बोतल है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.