जानिए क्या होता है पेनिस का औसत साईज? कहीं आपका औसत से कम तो नहीं

0
2
जानिए क्या होता है पेनिस का औसत साईज? कहीं आपका औसत से कम तो नहीं

अगर बात साइज के बारें में की जाती है तो ज्यादातर लोगों के मन में कई तरीके ख्याल आते है और वहीं कुछ लोगों के मन में तो कपड़े या जूते का साइज ही समझ आता है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहें है. कि आपके मैनहुड साइज की. जी हां, अगर आप पुरुष हैं और आपकी सेक्स लाइफ ऐक्टिव है तो आपने अपने आप से कभी-न-कभी ये सवाल जरूर पूछा होगा कि क्या मेरा पीनिस साइज नॉर्मल है?

केवल पुरूष ही नहीं बल्कि महिला के मन में भी अक्सर यह सवाल आता है कि उनके पार्टनर के प्राइवेट पार्ट का साइज नॉर्मल है या नहीं. तो जवाब ये है कि ज्यादातर लोग जिसे औसत या नॉर्मल साइज मानते हैं, नई स्टडी के नतीजे उससे कई अलग है. पीनिस का साइज उतना बड़ा नहीं होता जितना पुरुषों को लगता है.

साल 2015 में हुई एक स्टडी सर्वे किया गया था. जिसमें 15 हजार 521 पुरुषों पर एक सर्वे किया गया. जिसमें पुरुषों के पीनिस का साइज नापा गया, जब वह पूरी तरह से इरेक्ट था उस वक्त और जब वह ढीला और शिथिल था, उस वक्त. स्टडी के नतीजे बताते हैं कि इरेक्ट होने पर पीनित का औसत साइज 4 से 6 इंच के बीच होता है.

यह भी पढ़ें : बेड पर पुरूषों के लिए खतरनाक हो सकती हैं ये सेक्स पोजीशन

इतना ही नहीं इस स्टडी में यह भी पता चला कि पीनिस का साइज अलग-अलग देशों में अलग-अलग होता है. पोलैंड, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी जैसे देशों में पुरुषों का इरेक्ट पीनिस औसत साइज सबसे ज्यादा 6.14 इंच के आसपास था.