सपने में मिट्टी खोदने का क्या मतलब होता है ?

7621
सपने
सपने

सपने में इंसान को कुछ भी दिखाई दे सकता है. सपनों को देखकर कभी इंसान खुश हो जाता है तथा कभी डर भी जाता है. कुछ लोगों का मानते हैं कि सपने बस ऐसा ही दिखाई दे जाते हैं. लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सपनो के पीछे कोई ना कोई गहरा रहस्य जुड़ा हुआ होता है, तो हमें आने वाले समय के बारे में कुछ सूचित करते हैं.

-
ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने कोई ना कोई संकेत देते हैं, जिनका सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव हमारे उपर पड़ता है. इस तरह यदि किसी को सपने में मिट्टी खोदते हुए दिखाई दे, तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है. अगर आपको यह सपना आता है, तो इसका अर्थ होता है कि आपको लाभ मिलने वाला है. लेकिन यह लाभ आपको आसानी से नहीं मिलेगा. लाभ मिलने से पहले आपके सामने कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. ऐसा सपना आता है, तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आप मेहनत करते रहें. कुछ मुश्किलों के बाद आपको सफलता मिल जाएगी.

jyotish shastra know the treatment of disease by astrology 730X365 -
ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र प्राचीन समय से भारत में प्रचलित रही है. इसके माध्यम से हम भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. इसके साथ ही भविष्य में हमारे सामने आने वाली समस्याओं का समय रहते समाधान कर सकते हैं. जिससे समस्याओं को भयावह रूप हमारे सामने ना आए.

यह भी पढ़ें: कुंडली में सरकारी नौकरी के लिए किन -किन ग्रहों को देखा जाता है?

सपनों से मिलने वाले फल का ज्ञान भी ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत आता है. जिससे हम सपनों में मिलने वालें संकेतो को समझ सकें तथा यदि संभव हो तो उनके लिए कोई समाधान पर विचार कर सकें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने आने के समय का भी विशेष महत्व होता है. ऐसा माना जाता है कि सुबह के वक्त आए हुए सपने के सच होने की ज्यादा संभावना तथा निकट भविष्य में होने की संभावना मानी जाती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें