NZvsIND: 1 हफ्ते में दो बार हुआ सुपर ओवर, भारत सीरीज में 4-0 से आगे

0
INDvNZ
INDvNZ

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरा सुपर ओवर जीत के साथ 5 मैचों की टी 20 सीरीज़ में 4-0 की बढ़त बना ली। मैच के समापन दोनों टीमों के बीच 20 ओवरों में 165 रनों के साथ हुआ। भारत को सुपर ओवर में 14 रन का लक्ष्य मिला जिसे विराट कोहली और केएल राहुल ने आसानी से पा लिया।

वेलिंगटन में शुक्रवार को नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाज़ी की। यह शार्दुल ठाकुर ही थे जिसकी वजह से सुपर ओवर हो पाया।

न्यूजीलैंड को अंतिम 2 ओवरों में सिर्फ 11 रनों की जरूरत थी। लेकिन वह केवल मैच को टाई कर पाए।

सैनी ने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए। इसके अंतिम ओवर में शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड को जीतने नहीं दिया।

अंतिम ओवर में न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 7 रन की जरूरत थी, आखिरी ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी शार्दुल ठाकुर को दी गई क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने पहले ही 4 ओवर का अपना कोटा पूरा कर लिया था।

शार्दुल का अंतिम ओवर कुछ इस तरह रहा- W. 4. W. 1. W. 1. W . यह एक हफ्ते में दूसरा सुपर था जिसमे भारत ने जीत हासिल की और न्यूज़ीलैंड को हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि इस मैच न्यूज़ीलैंड के रेगुलर कप्तान विलियम्सन नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह पर टिम सऊदी कप्तानी कर रहे थे। सुपर सऊदी ही करने आये थे। सऊदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए अबतक 6 बार सुपर ओवर में गेंदबाज़ी की है लेकिन सिर्फ 1 मैच में ही जीत दिला सके हैं।

सुपर ओवर में केएल राहुल, विराट कोहली चमके

यह भी पढ़ें: उर्मिला मातोंडकर ने CAA की तुलना रौलेट एक्ट से की, पर हो गयी ट्रोल

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूज़ीलैंड का यह 8 वां सुपर ओवर (T20I क्रिकेट में 7 वां) था, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 13 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह को एक बार फिर सुपर ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गई और भारत के तेज गेंदबाज ने बुधवार से बेहतर प्रदर्शन किया।

इस मैच गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर को ‘मैंन ऑफ़ द मैच’ अवार्ड के लिए चुना गया।