Weather Today: सिरसा, जींद और हिसार में तापमान 45.4 पार, जानें गुरुग्राम के मौसम का हाल और कब मिलेगी राहत

4
Weather Today: सिरसा, जींद और हिसार में तापमान 45.4 पार, जानें गुरुग्राम के मौसम का हाल और कब मिलेगी राहत

Weather Today: सिरसा, जींद और हिसार में तापमान 45.4 पार, जानें गुरुग्राम के मौसम का हाल और कब मिलेगी राहत

सिरसा, जींद और हिसार जिले में सोमवार को तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पूरा राज्य दिन के समय लू की चपेट में रहा। गुरुग्राम में भी लोग बढ़ते तापमान से परेशान रहे। नौतपा के चलते तेज धूप हो रही है। इधर गुरुवार से गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

 

फाइल फोटो

हाइलाइट्स

  • अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया
  • रात में भी गर्मी से नहीं मिल रही राहत, पारा पहुंचा 30 पर
  • बिजली की कटौती ने बढ़ाई परेशानी, घंटों के लग रहे कट
गुरुग्राम: कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। मंगलवार को भी लोगों को लू के थपेड़े झेलने पड़े, जिससे दिन में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला। आसमान में बादल छाए रहने से सूर्य की तपिश से राहत जरूर रही, जबकि गर्म हवाएं देर शाम तक भीषण गर्मी का अहसास कराती रहीं। गुरुग्राम मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आसमान पर बादलों की आवाजाही के बीच बारिश होने की संभावना है। इसके बाद एक दूसरे पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार व शुक्रवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा। गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। सोमवार की रात काफी गर्म रही। पारा तीस डिग्री सेल्सियस के आंकड़े पर पहुंच गया। अब तक ये तीस से कम ही था। रात में तेज गर्मी के चलते लोगों को एसी का सहारा लेना पड़ा। जिनके पास एसी नहीं हैं,उन्होंने खुले में सोने को ही उचित माना। वहीं सिरसा, जींद और हिसार में तापमान 45 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है।

खुले में साेने वाले लोगों को गर्म हवाएं परेशान करती रही। रात 2 बजे के बाद हवा में कुछ नमी से राहत रही। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक तापमान में कमी आ सकती है। नौतपा 25 मई से शुरू होकर 2 जून तक चलेगा।

सड़कों पर कम रही भीड़

पिछले कई दिनों से लगातार तापमान बढ़ रहा है। मंगलवार को भी अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। सुबह से ही लोग सूर्य की तपिश से बेहाल रहे और लू की थपेड़े भी लोगों को सहन करने पड़े। शहर की सड़कों व बाजारों में इसका खासा असर दिखा। दोपहर को शहर के सदर बाजार सहित सभी प्रमुख बाजारों में बहुत कम संख्या में दुकानों पर ग्राहक पहुंचे। दिनमें दुकानदार खाली बैठे रहे। सड़कों पर वाहनों की संख्या कम रहीं। शाम को आसमान में बादल छा जाने से बारिश होने की उम्मीद जगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News