Weather Today: राजस्थान में चूरू – फतेहपुर सबसे ठंडे, 24 घंटे में बढ़ने वाली है सर्दी, पढ़ें कहां कितना तापमान

0
83

Weather Today: राजस्थान में चूरू – फतेहपुर सबसे ठंडे, 24 घंटे में बढ़ने वाली है सर्दी, पढ़ें कहां कितना तापमान

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम जल्द करवट लेने वाला है और माैसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में गिरावट की संभावना है। अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हो सकती है। मौसम में यह परिवर्तन पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में देखने को मिल सकता है।

 

हाइलाइट्स

  • अगले 48 घंटों में गिरावट की संभावना है जताई जा रही है
  • मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट संभव
  • सबसे कम न्यूनतम तापमान चूरू में 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज
  • सीकर के फतेहपुर में 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
जयपुर: राजस्थान में मौसम जल्द करवट लेने वाला है। अब तक जहां पिछले कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है वहीं अगले 48 घंटों में गिरावट की संभावना है। मौसम केंद्र जयपुर के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट की संभावना है। मौसम में यह परिवर्तन पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में देखने को मिल सकता है। उधर, रविवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान चूरू में 6.1 डिग्री सेल्सियस और सीकर के फतेहपुर में 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं करौली में 7.1 और बारां के अंता में 7.6 डिग्री रहा। वहीं सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान जोधपुर (14.3) और सिरोही (14.7) में दर्ज हुआ।

राजस्थान में 13 दिसंबर से सर्दी के तेवर तीखे होने की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, राजधानी जयपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 26.8 डिग्री व 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम केंद्र के अनुसार 11, 12 और 13 दिसंबर को दक्षिणी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं। हालांकि, राज्य के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन 13 दिसंबर से सर्दी के तेवर तीखे होने की संभावना है।
navbharat times -खुदाई में मिला था 1100 साल पुराना कारखाना, फिर हाथ लगा ये बेशकीमती ‘खजाना’, पढ़ें भीलवाड़ा को कैसे मिली ये खुशखबरी

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल आज दिसंबर में सबसे ज्यादा महंगा

राजस्थान में सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में दिसंबर का सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला। सोमवार को राजधानी जयपुर में पेट्रो 84 पैसे बढ़कर 109.46 रुपए प्रति लीटर पहुंचा है। 10 और 11 दिसंबर को क्रमश: 38 और 14 पैसे बढ़े थे। यानी तीन दिन में 1.36 रुपए कीमत प्रति लीटर दाम बढ़े हैं। इसी तरह डीजल की कीमतों में पिछले तीन दिनों में 1.23 रुपए का इजाफा हुआ है। सोमवार 12 दिसंबर को एक लीटर डीजल की कीमत 94.61 रुपए है।

Bharat Jodo Yatra Live: राहुल गांधी के साथ नंगे पैर चल रहा ये युवा नेता कौन हैं?

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News