Wanindu Hasaranga: वानिंदु हसरंगा ने तोड़ी 22 करोड़ पाकिस्तानियों की हसरत, एक ओवर पूरे देश को रुला गया

67
Wanindu Hasaranga: वानिंदु हसरंगा ने तोड़ी 22 करोड़ पाकिस्तानियों की हसरत, एक ओवर पूरे देश को रुला गया


Wanindu Hasaranga: वानिंदु हसरंगा ने तोड़ी 22 करोड़ पाकिस्तानियों की हसरत, एक ओवर पूरे देश को रुला गया

दुबई: एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की जीत का हीरो ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा रहे। हसरंगा ने मैच में पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम की हलात खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। फाइनल मुकाबले में हसंरगा ने पहले भानुका राजपक्षा के साथ मिलकर पारी को संभालने का काम किया। बैटिंग में उन्होंने 21 गेंद में 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें पांच चौके और एक छक्का लगाया। हसरंगा के इस दमदार पारी के बदौलत ही श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जो मैच में पाकिस्तान के लिए भारी पड़ा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के बल्लेबाजों को श्रीलंकाई गेंदबाजों टिकने का एक भी मौका नहीं दिया। हालांकि एक छोर से मोहम्मद रिजवान ने जरूर पारी को संभाले हुए थे लेकिन उनकी धीमी बल्लेबाजी ने श्रीलंका के काम को और आसान कर दिया। रही सही कसर बीच के ओवरों में हसरंगा ने अपनी गेंदबाजी से पूरी कर दी। हसरंगा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए जिसमें मोहम्मद रिजवान, खुशदिल शाह और आसिफ शामिल थे।

इस तरह हसरंगा ने इस दमदार गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई और श्रीलंका ने 23 रन से मैच जीतते हुए छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया।

मैन ऑफ द सीरीज बने हसरंगा

एशिया कप 2022 के लिए जब श्रीलंकाई टीम की घोषणा हुई थी तो उसे सबसे अंडरडॉग माना जा रहा था। टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ उसके हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच के बाद टीम ने जिस तरह से वापसी की उसे पूरी दुनिया ने देखा। टीम के इस दमदार खेल के में हसरंगा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

यही कारण है कि उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। एशिया कप 2022 में हसरंगा ने कुल 6 मैच खेले जिसमें उन्होंने 9 विकेट लेने के साथ अहम मौकों पर 66 रन भी बनाए, जिसका उनका सर्वोच्च स्कोर 36 रनों का रहा।

Naseem Shah: नसीम शाह के इनस्विंग पर चारो खाने चित हुए कुशल मेंडिस, क्रिकेट में बार-बार देखने को नहीं मिलती है ऐसी गेंद
navbharat times -Asia cup Final: गेंद के लिए भिड़ गए दो पाकिस्तान खिलाड़ी फिर भी नहीं पकड़ पाए कैच, जहां मिलना था विकेट वहां दे बैठे 6 रन
navbharat times -Asia Cup: रफ्तार और स्विंग का बन रहा था सुल्तान… राजपक्षा ने आखिरी ओवर में नसीम शाह का उतारा नशा!
navbharat times -Subramanian Swamy: क्या सट्टेबाजी के चलते एशिया कप से बाहर हुआ भारत, सुब्रह्मण्यम स्वामी का ‘मासूमियत’ भरा सवाल



Source link