राजस्थान: 199 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया शुरू

0

जयपुर: राजस्थान में आज 199 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है.

बता दें कि राजस्थान में सुबह आठ बजे से वोटिंग के लिए बूथ केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन देखने को मिल रहीं है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होनी है.  लेकिन कई जगहों पर मुकाबले के त्रिपक्षीय हो जाने की अटकलें लग रहीं है.

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से भारी मात्रा में वोटिंग करने की अपील की

राजस्थान में वोटिंग के लिए पीएम मोदी ने भी राज्य की जनता से भारी संख्या में वोट डालने की गुहार लगाई है. उन्होंने ट्वीट कर साझा किया कि राजस्थान में आज मतदान का दिन है. राज्य के सभी वोटर्स से मेरा आग्रह है कि वे पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के महापर्व में अवश्य भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें.

गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने वोटिंग से पहले शिव मंदिर के दर्शन किए

आपको बता दें कि वैसे राजस्थान में कुल 200 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन एक सीट पर प्रत्याशी की मौत की वजह से मतदान नहीं हो रहा है. राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने वोटिंग से पहले शिव मंदिर जाकर पूजा की है. इस बार राजस्थान में कुल 2274 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार के अनुसार, यहां 199 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 4 करोड़ 74 लाख 37 हजार 761 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.