विराट अभी भी नंबर वन और फखर ने टॉप 100 में जगह बनाई ।

672
विराट अभी भी नंबर वन और फखर ने टॉप 100 में जगह बनाई ।

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में पकिस्तान के खिलाफ सस्ते में आउट होने के बावजूद रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए है। फाइनल में शानदार शतक ठोकने वाले पाकिस्तानी ओपनर फखर जमान सोमवार को जारी रैंकिंग में लम्बी छलांग से टॉप 100 में पहुंच गए है। विराट ग्रुप चरण के बाद जारी रैंकिंग में नंबर वन बन गए थे और उनके 875 अंक हो गए थे। हालांकि फाइनल के बाद विराट को 10 अंको का नुक्सान हुआ है और वह 865 अंको के साथ नंबर एक बने हुए है।
फखर फाइनल में मैन ऑफ़ द मैच रहे थे। भारत के रोहित शर्मा एक स्थान गिरकर 10वें नंबर पर खिसक गए है और अब शिखर धवन के बाद सयुंक्त रूप से 10वें नंबर पर है।

पकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में बड़ी हार के साथ खिताब गंवाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी रैंकिंग में एक स्थान नीचे खिसक गई है। ताज़ा रैंकिंग में भारतीय टीम खिसककर तीसरे नंबर पर जबकि पहली बार चैंपियन बनी पाकिस्तान आंठवे स्थान से उठकर छठे नंबर पर पहुंच गई है।

आपको बता दें, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम की सोमवार घोषणा की जिसमे तीन भारतीयय शामिल है जिसके कप्तान पकिस्तान के सरफराज अहमद को बनाया गया है। पाक ने रविवार को सरफराज की कप्तानी में भारत को पराजित कर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता । चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में चार पाकिस्तानी और तीन भारतीय है। तीन भारतीयों में कप्तान कोहली, ओपनर शिखर धवन और तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रखा गया है।