Virat-Rohit: विराट और रोहित पर चुप्पी क्यों साधा है BCCI, क्या टी-20 से कट गया इन दोनों पत्ता? मिल गया सबूत

22
Virat-Rohit: विराट और रोहित पर चुप्पी क्यों साधा है BCCI, क्या टी-20 से कट गया इन दोनों पत्ता? मिल गया सबूत


Virat-Rohit: विराट और रोहित पर चुप्पी क्यों साधा है BCCI, क्या टी-20 से कट गया इन दोनों पत्ता? मिल गया सबूत

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 13 जनवरी, शुक्रवार को देर शाम एक साथ तीन-तीन टीमों की घोषणा की। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ फरवरी में बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम को चुना गया है। हालांकि बीसीसीआई के इस ऐलान के बाद से उसके सामने कई तरह के सवाल भी उठ खड़े हुए हैं। सवाल यह उठता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सामने जो सवाल है उसका जवाब आखिर कौन देगा।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज के लिए एक तरफ जहां पृथ्वी साव को टीम में शामिल किया गया है तो रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धाकड़ बल्लेबाज स्क्वाड में नहीं है। वहीं हार्दिक पंड्या को फिर से टीम की कप्तानी दी गई है।

ऐसे में अब इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या टी20 टीम से विराट और रोहित का पत्ता कट गया है और टीम मैनेजमेंट इस फॉर्मेट को एक नई दिशा में लेकर बढ़ना चाह रही है। इन दोनों खिलाड़ी को टी20 टीम से क्यों बाहर रखा गया है इस पर बीसीसीआई ने किसी तरह की सफाई नहीं दी है।

अक्षर और राहुल के टीम से बाहर रहने पर BCCI ने बताया कारण

एक तरफ बीसीसीआई अक्षर पटेल और केएल राहुल को लेकर एक बयान जारी कर यह बताता है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम से बाहर क्यों रखा गया है। दरअसल अक्षर और राहुल पारिवारिक कारणों से इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं और बीसीसीआई ने इस बारे में बताया है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा को लेकर भी बोर्ड ने कहा है कि उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जाता है या नहीं।

इसके अलावा रोहित और विराट को लेकर बोर्ड ने किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है कि इन दोनों को टी20 टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया है। इससे पहले भी रोहित शर्मा और विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि उस सीरीज में रोहित शर्मा उंगली की चोट से उबर रहे थे जबकि बांग्लादेश दौरे के बाद कोहली को ब्रेक दिया गया था।

क्या कहते हैं रोहित शर्मा?

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने कहा था कि फिलहाल टी20 फॉर्मेट छोड़ने का उनका कोई विचार नहीं है। उन्होंने कहा था कि, ‘लगातार क्रिकेट खेलना संभव नहीं है और खिलाड़ियों को समय-समय पर ब्रेक की जरूरत होती। इसमें मैं भी शामिल हूं। हमारे पास न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच हैं। हम देखेंगे कि क्या होता है लेकिन मैंने ऐसा कोई मन नहीं बनाया है कि टी20 को छोड़ दूं।’ ऐसे में अब इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि टी20 फॉर्मेट में बीसीसीआई अब इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों की जगह नहीं देखते हैं।

Ind vs Nz: T20 में हार्दिक पंड्या तो वनडे में होंगे रोहित शर्मा कप्तान, देखें सीरीज का पूरा शेड्यूल
navbharat times -Roshan Shetty: भारत ही नहीं, अंग्रेजों को भी दीवाना बना चुकी है इनकी आवाज, फिल्मों में भी मचाई है धूम
navbharat times -IND vs SL: कौन है ये मिस्ट्री मैन जिसका पद्मनाभस्वामी मंदिर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच दिखा गजब का स्वैग



Source link